IRE vs SA: साउथ अफ्रीका ने अबू धाबी में हासिल किया सबसे बड़ा लक्ष्य

 साउथ अफ्रीका ने अबू धाबी में सबसे बड़ा सफल लक्ष्य हासिल किया। पहले टी-20 मैच में जीत दर्ज कर आयरलैंड के खिलाफ अपना अपराजेय रिकॉर्ड बरकरार रखा। पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने 8 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए थे। इसके जवाब में अफ्रीका ने दो विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाकर 1-0 की बढ़त बना ली।

आयरलैंड की शुरुआत खराब रही थी। 21 रन पर पहला विकेट गिरा। 64 रन पर आयरलैंड ने तीन विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कर्टिस कैम्फर (49) और नील रॉक (37) ने पारी को संभाला। इसके बाद फिर जल्दी-जल्दी विकेट गिरे। पैट्रिक क्रूगर ने चार ओवर में 27 रन खर्च कर चार विकेट झटके।

सलामी बल्लेबाजों ने की शतकीय साझेदारी

लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने साधी हुई शुरुआत की। रयान रिकेल्टन और रीज हेंड्रिक्स ने पहले विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी की। रिकेल्टन ने 76 रन की पारी खेली। वहीं, हेंड्रिक्स 51 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कप्तान मार्करम (नाबाद 17) और मैथ्यू ( नाबाद 19) ने टीम को जीत दिला दी।

आयरलैंड का था घरेलू मैच

यह आधिकारिक रूप से आयरलैंड का घरेलू मैच था। हालांकि, आयरलैंड को बुनियादी चुनौतियों का सामना करना पड़ा। वहीं, साउथ अफ्रीका को परिस्थितियों का लाभ मिला। यहीं पर अफगानिस्तान के खिलाफ टी20I सीरीज खेली थी।

Back to top button