IPO : KRN हीट एक्सचेंजर की बंपर लिस्टिंग

KRN हीट एक्सचेंजर एंड रेफ्रिजरेटर के शेयर आज बीएसई और एनएसई पर धूमधाम से लिस्ट हो गए हैं और इन्होंने अपने निवेशकों को दोगुने से भी ज्यादा मुनाफा दिलाया है। शेयर बाजार में बीएसई पर केआरएन हीट एक्सचेंजर 470 रुपए प्रति शेयर पर लिस्ट हुए हैं और ये 100 फीसदी से भी ज्यादा यानी दोगुने भाव से भी ज्यादा पर आईपीओ लिस्टिंग रही है। इसके आईपीओ में शेयरों का प्राइस 220 रुपए प्रति शेयर पर था और जीएमपी के जरिए पहले ही शानदार लिस्टिंग का अनुमान लग गया था।

NSE पर KRN हीट एक्सचेंजर की लिस्टिंग कैसी रही

केआरएन हीट एक्सचेंजर की लिस्टिंग एनएसई पर 480 रुपए प्रति शेयर पर हुई है। दोनों ही एक्सचेंज पर इसकी बंपर लिस्टिंग हुई है। लिस्टिंग के समय इसके अधिकारियों और अन्य ऑफिशियल्स भी स्टॉक एक्सचेंज पर मौजूद थे।

निवेशकों को हर लॉट पर कितना मुनाफा

65 शेयरों के एक लॉट पर अगर बीएसई और एनएसई पर अलग-अलग मुनाफा देखें तो बीएसई पर 16250 रुपए प्रति लॉट का प्रॉफिट मिल रहा है। इसके अलावा एनएसई पर 16900 रुपए प्रति लॉट का मुनाफा निवेशकों को मिला है।

220 रुपए के आईपीओ प्राइस पर कैसे हुई ताबड़तोड़ कमाई

केआरएन हीट एक्सचेंजर के शेयरों का आईपीओ में इश्यू प्राइस 220 रुपए प्रति शेयर पर था और इसकी लिस्टिंग पर निवेशकों को 250 और 260 रुपए का प्रति शेयर मुनाफा लिस्ट होते ही मिल गया है। बीएसई पर 470 रुपए (470-220=250 रुपए) की लिस्टिंग और एनएसई पर (480-220=260 रुपए) की लिस्टिंग के चलते ऐसा सुपर-डुपर मुनाफा मिल चुका है।

KRN IPO का सब्सक्रिप्शन

केआरएन आईपीओ का सब्सक्रिप्शन 213.41 गुना पहुंचकर बंद हुआ था और इसके बंपर सब्सक्रिप्शन और हाई जीएमपी (GMP) के चलते पहले से ही इसकी धमाकेदार लिस्टिंग के संकेत थे। ग्रे मार्केट में इसका लास्ट प्रीमियम (GMP) 230 रुपए पर चल रहा था जिसके बाद इसकी लिस्टिंग 450 रुपए प्रति शेयर पर होने की उम्मीद थी। हालांकि असल लिस्टिंग ने तो निवेशकों की आशा से भी ज्यादा मुनाफा कमाकर दिया है।

Back to top button