IPL 2022 में नहीं दिखेगा इन स्टार खिलाड़ियों का जलवा

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) की शुरुआत 26 मार्च से हो रही है. दोनों टीमों के दरम्यान आईपीएल का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के दरम्यान यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. आईपीएल के 15वें सत्र में जहां दुनिया भर के तमाम स्टार अपने जौहर दिखाते नजर आएंगे, वहीं, कुछ धुरंधर खिलाड़ियों का आईपीएल 2022 में जलवा नहीं दिखेगा 

बाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना जिन्हें मिस्टर आईपीएल के नाम से जाना जाता है वह इस सत्र में नहीं खेलेंगे. आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले सीएसके ने उन्हें रिलीज कर दिया. ऑक्शन में रैना ने अपना बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये रखा. लेकिन उन पर किसी फ्रेंचाइजी ने दांव नहीं लगाया. सीएसके के लिए खेलते हुए उन्होंने जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की. उन्हें चिन्ना थाला कहा जाता था. वह आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे क्रिकेटर हैं

इंग्लैंड के धांसू ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने इस साल आईपीएल से बाहर रहने का निर्णय लिया है. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद जो रूट के साथ मिलकर मजबूत टीम तैयार करना चाहते हैं. स्टोक्स हमेशा आईपीएल में लोकप्रिय रहे हैं. वह कई वर्षों से राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहे. लेकिन इस बार क्रिकेट फैंस उन्हें आईपीएल में काफी मिस करेंगे.

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने जोफ्रा आर्चर को खरीदा. खास बात यह है कि वह इस बार आईपीएल में नहीं लेंगे खेलेंगे. लेकिन साल 2023 में वह टीम का हिस्सा होंगे. जोफ्रा कोहनी की चोट से उबर रहे हैं. अब क्रिकेट फैंस को जोफ्रा और बुमराह की जोड़ी को एक साथ बॉलिंग करते देखने के लिए एक साल इंतजार करना होगा. आर्चर को तेज बॉलिंग के लिए जाना जाता है. मुंबई इंडियंस को इस साल उनकी कमी खलेगी.

अन्य धुरंधर क्रिकेटरों के अलावा मिचेल स्टार्क  आईपीएल 2022 में नहीं खेलेंगे. इस साल की शुरुआत में स्टार्क ने कहा था कि वह आईपीएल में हिस्सा लेंगे. लेकिन इसके बाद उन्होंने अपने परिवार के साथ समय बिताना बेहतर समझा. अपनी खतरनाक यॉर्कर गेंदों के लिए जाने वाले स्टार्क ने आईपीएल के कई सत्र में हिस्सा नहीं लिया है. 

यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल ) भी इस बार आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे. इस सत्र में उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग से अलग रहने का फैसला किया. मैदान पर गेल अपने अनूठे अंदाज के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने आईपीएल में कई रिकॉर्ड बनाए हैं. कई सत्र तक आरसीबी के लिए खेलने वाले गेल बीते कुछ सीजन से पंजाब किंग्स का हिस्सा थे. इस बार क्रिकेट फैंस अपने इस चहेते क्रिकेटर को काफी मिस करेंगे.

Back to top button