आईपीएल खिलाड़ी यश दयाल: टैटू बनवाने आए अलीगढ़, रचित जादौन ने दो घंटे में बनाया कुछ ऐसा

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम से खेलने वाले क्रिकेटर यश दयाल ने अलीगढ़ में आकर टैटू बनवाया। यह टैटू इंडिया के टॉप 10 टैटू आर्टिस्ट में शुमार रचित जादौन ने बनाया है।

आईपीएल खिलाड़ी यश दयाल टैटू बनवाने टैटू आर्टिस्ट रचित जादौन के पास पहुंचे। उन्होंने करीब छह घंटे का वक्त रचित के साथ बिताया। रचित जादौन ने बताया कि उन्होंने अपने हाथ पर सन और मून टैटू गुदवाया है। जिसका अर्थ अंधेरे के अंत में प्रकाश देखना है। जहां सूर्य गर्मी, जीवन और विकास से जुड़ा है, वहीं चंद्रमा शीतलता, रहस्य और मृत्यु से जुड़ा माना जाता है। टैटू आर्टिस्ट रचित जादौन ने बताया कि उनको यश दयाल का टैटू बनाने में दो घंटे का समय लगा।

यश दयाल के हाथ पर बना टैटू
टैटू कला के बारे में बताते हुए रचित जादौन ने कहा कि टैटू शरीर से संबंधित कला है। इसके लिए विज्ञान और स्टरलाइजेशन का बेसिक ज्ञान भी होना चाहिए। टैटू मेकिंग के लिए स्किन की ऊपरी परत में स्याही द्वारा किसी डिजाइन को उकेरा जाता है। ऐसे में जरूरी है कि आप स्किन संबंधी बीमारियों और संक्रमण के प्रति जानकार हों। सफल टैटू आर्टिस्ट बनने के लिए डिजाइनिंग का ज्ञान होना भी बहुत जरूरी है। सधे हुए हाथों से किसी कल्पना को ज्यों का त्यों शरीर के किसी अंग पर उकेर देना है। अगर जरा-सी भी गलती हुई तो वह आपकी साख को बट्टा लगा सकती है।

Back to top button