IPL 2022 में आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं उमरान मलिक, डेल स्टेन को छोड़नी पड़ी अपनी कुर्सी

उमरान मलिक, एक ऐसा नाम जो इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग में आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। अपनी रफ्तार से सबको चौंका देने वाले उमरान ने कोलकाता के खिलाफ मैच में कुछ ऐसा किया कि उनके आइडियल और दक्षिण अफ्रीका के स्पीडस्टार डेल स्टेन को अपनी कुर्सी छोड़नी पड़ गई। दरअसल जब कोलकाता की टीम बल्लेबाजी कर रही थी और कप्तान श्रेयस अय्यर और नीतीश राणा अच्छी लय में नजर आ रहे थे तो केन विलियमसन ने गेंद उमरान को थमा दी। ये कोलकाता की पारी का 10वां ओवर था। आखिरी गेंद पर उमरान की यार्कर के सामने कप्तान अय्यर चारो खाने चित हो गए। उन्हें 28 रन के स्कोर पर उमरान ने बोल्ड कर दिया.

ये देखकर डगआउट में बैठे डेल स्टेन खुशी से झूम उठे और अपनी कुर्सी छोड़कर मुथैय्या मुरलीधरन की पीठ थपथपाई। उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब धूम मचा रहा है। आपको बता दें कि उमरान, डेल स्टेन को अपनी प्रेरणा मानते हैं और उनकी देखरेख में फिलहाल हैदराबाद की तरफ से ट्रेनिंग ले रहे हैं। हाल ही में स्टेन ने मलिक की तारीफ की थी और कहा था कि उनके अंदर काफी प्रतिभा है।

मलिक की रफ्तार के डेल स्टेन अकेले फैन नहीं है। पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने भी उनकी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि जब मलिक गेंदबाजी कर रहे हो तो आप उनकी गेंद पर नजर नहीं डाल सकते तब भी जब आप टीवी पर मैच देख रहे हो

इस मैच को हैदराबाद की टीम ने 7 विकेट से जीतकर सीजन में अपनी जीत की हैट्रिक लगाई। हालांकि इस मैच में मलिक ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 27 रन देकर 2 विकेट झटके। इससे पहले भी इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान मलिक की तारीफ कर चुके हैं। उन्होंने तो यहां तक कह दिया था कि वे जल्द ही भारत की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे।

Back to top button