आईपीएल की नीलामी में हुआ सबसे चौंकाने वाला वाकया, इस बड़ी वजह से नहीं बिके क्रिस गेल

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन का ऑक्शन बेहद ही चौंकाने वाला रहा। एक तरफ जहां मिचेल स्टार्क को करोड़ों रु. मिल गए वहीं दुनिया के सबसे खतरनाक टी20 बल्लेबाज क्रिस गेल बिके ही नहीं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क 9.4 करोड़ रु. में बिके। इससे पहले स्टार्क रॉयल चैलेंजर्स के लिए खेले थे लेकिन इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स ने स्टार्क पर दांव लगाया और उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया।

अजिंक्य रहाणे राजस्थान की टीम में शामिल

2 साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने ओपनर अजिंक्य रहाणे को 4 करोड़ में टीम में शामिल किया। रॉयल्स ने राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल कर रहाणे के लिए 4 करोड़ रु. चुकाए। रहाणे को खरीदने में मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब ने भी दिलचस्पी दिखाई थी।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

IPL नीलामी: युवराज ने मारी अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी, किया करोड़ो का नुकसान

फाफ डु प्लेसी– द.अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसी 1 करोड़ 60 लाख रु. में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में शामिल हुए। चेन्नई ने राइट टू मैच का इस्तेमाल कर डु प्लेसी को अपनी टीम में शामिल किया।

क्रिस गेल नहीं बिकेृ- दुनिया के सबसे बड़े टी20 बल्लेबाज और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व ओपनर क्रिस गेल को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। गेल का बेस प्राइस दो करोड़ रु. था लेकिन किसी भी टीम ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली गेल के अच्छे दोस्त हैं लेकिन ये दोस्ती भी उनके काम नहीं आई। वैसे अभी भी गेल बिक सकते हैं। दूसरे दिन की बोली के बाद एक बार फिर नहीं बिकने वाले खिलाड़ियों की बोली लगेगी।

 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button