IPL 2020: धोनी की टीम CSK का जीत से आगाज, मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराया

अबूधाबी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2020 के पहले मुकाबले में धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में अंबाती रायडू और फैफ डुप्लेसी की शानदार अर्धशतकों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से मात दी। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर नौ विकेट पर 162 रन बनाए थे।
ये भी पढ़ें- IPL 2020 MI vs CSK: क्या मुंबई फिर चेन्नई पर पड़ेगी भारी, जानिए दादा का जवाब
चेन्नई ने 19.2 ओवर में पांच विकेट पर 166 रन बनाकर जीत दर्ज की। अंबाती रायडू ने शानदार 71 और फैफ डुप्लेसी ने 55 रनों की पारी खेली। धोनी बल्लेबाजी करने तो उतरे लेकिन खाता नहीं खोल पाए। मुंबई इंडियंस की तरफ से ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिंसन, जसप्रीत बुमराह, क्रुणाल पांड्या और राहुल चाहर सभी को एक-एक विकेट मिले। इससे पहले लुंगी एनगिडी की डेथ ओवरों की कसी हुई गेंदबाजी और फैफ डुप्लेसी की दमदार फील्डिंग के दम पर चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) के ओपनिंग मैच में शनिवार (19 सितंबर) को मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को नौ विकेट पर 162 रन ही बनाने दिए।
मुंबई की तरफ से सौरभ तिवारी ने सर्वाधिक 42 रन बनाए। चेन्नई की तरफ से लुंगी एनगिडी ने तीन जबकि दीपक चाहर और रविंद्र जडेजा ने दो-दो विकेट लिए। रोहित शर्मा 12, क्विंटन डिकॉक 33, सूर्यकुमार यादव 17, हार्दिक पांड्या 14 जेम्स पैटिंसन 11 और कीरोन पोलार्ड 18 रन बना सके। ओपनिंग मैच में सीएसके के महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था।
बता दें कि आईपीएल में अबतक मुंबई इंडियंस ने चार बार और चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन बार खिताब अपने नाम किया है। कोविड-19 महामारी के चलते आईपीएल इस साल यूएई में खेला जा रहा है और साथ ही मैच खाली स्टेडियम में खेला जा रहा है।
The post IPL 2020: धोनी की टीम CSK का जीत से आगाज, मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराया appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

Loading...
loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...
Back to top button