IPL 2018: नीलामी में इन 5 विस्फोटक बल्लेबाज का बोलबाला, तोड़ सकते हैं कमाई के सारे रिकॉर्ड…

IPL-11 सीजन की नीलामी 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरु में होगी। नीलामी से पहले ही लगभग सभी टीमें अपने फेवरेट प्लेयर्स को मुंबई में रिटेन कर चुकी हैं। IPL फ्रेंचाइजी का इस बार बजट बढ़ाकर 66 करोड़ से 80 करोड़ कर दिया गया है। इसी बीच हर टीम अपने मार्की खिलाड़ियों को शामिल करना चाहेगी। रॉयल चैंलेंजर बैंगलोर ने अपने कप्तान विराट कोहली को 17 करोड़ रुपये में खरीदा है। रॉयल चैंलेंजर बैंगलोर ने कैरीबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल की बजाय विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और सरफराज खान को पहले खरीदना ज्यादा सही समझा। 

IPL 2018: नीलामी में इन 5 विस्फोटक बल्लेबाज का बोलबाला, तोड़ सकते हैं कमाई के सारे रिकॉर्ड...

 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

हालांकि फ्रेंचाइजी के इस फैसले से हर कोई हैरान है। जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल के इतिहास में क्रिस गेल ही एकमात्र खिलाड़ी हैं जिनके नाम दो बार ऑरेंज कैप रखने का रिकॉर्ड है। इसके अलावा सर्वाधिक 175 रन बनाने का रिकॉर्ड भी इन्हीं के नाम दर्ज है। गेल ने यह स्कोर 2013 में पुणे के खिलाफ बनाया था। 

 

विस्फोटक ओपनिंग बैट्समैन की इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर क्रिस लिन भी पीछे नहीं है। पिछले सीजन में केकेआर के लिए खेलते हुए उन्होंने सुनील नारायण के साथ मिलकर पावरप्ले में ताबड़तोड़ रन बटोरे थे। लिन ना सिर्फ टीम को बेहतर शुरुआत दे सकते हैं, बल्कि टीम के फील्डिंग डिपार्टमेंट को भी मजबूत बनाता है। 

 

राजस्थान रॉयल की तरफ से खेलने वाले अजिंक्य रहाणे स्कोर बोर्ड पर तेजी से रन लगाने में माहिर हैं। शुरुआत में इस खिलाड़ी की तुलना पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ से की जाती थी, लेकिन टी-20 क्रिकेट में इस खिलाड़ी ने लाजवाब स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर सभी को गलत साबित कर दिया।

 

शिखर धवन ने 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते हुए टी-20 करियर की शुरुआत की थी। अपने पहले ही सीजन में धवन ने 14 मैचों में चार अर्धशतकों की मदद से लाजवाब 340 रन बनाए थे। उनकी बेहतरीन कवर ड्राइव और लाजवाब फील्डिंग किसी भी टीम के हौसलों को पस्त कर सकती है। 

 

न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मुनरो टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में तीन सेंचुरी लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं। कीवी टीम के इस बिग हिटर के नाम तेज क्रिकेट के कई शानदार रिकॉर्ड दर्ज हैं। हालांकि मुनरो ने आईपीएल के सिर्फ चार मैच ही खेलें हैं। 

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button