iPhone 16 Pro के लॉन्च का काउंटडाउन शुरू

एपल सितंबर 2024 में अपने मोस्ट पॉपुलर iPhone 16 Pro को लॉन्च करने के लिए कमर कस रहा है। यह मॉडल iPhone 16 Pro Max, iPhone 16 और iPhone 16 Plus के साथ एपल के नए फ्लैगशिप लाइनअप का हिस्सा होगा। सीरीज के सबसे प्रीमियम डिवाइस में से एक के रूप में आईफोन 16 प्रो में कई अपग्रेड देखने को मिलेंगे। एपल की अपकमिंग सीरीज का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। इसको लेकर कंपनी ने फिलहाल कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन इसके बारे में ज्यादातर अपडेट सामने आ चुके हैं।

डिजाइन-डिस्प्ले में अपग्रेड

आईफोन 16 प्रो में 6.3 इंच का बड़ा डिस्प्ले होगा, जो पिछले मॉडल के 6.1 इंच से बड़ा है। इसका साइज आईफोन 15 प्रो की तुलना में थोड़ा लंबा और चौड़ा हो जाएगा। एपल ‘एक्शन बटन’ के अलावा iPhone 16 लाइनअप में एक नया कैप्चर बटन दिया जाएगा। यह बटन ऑटोफोकस और अलग-अलग प्रेशर लेवल के साथ फोटो या वीडियो कैप्चर करने सहित कई फीचर्स पेश करेगा।

परफॉर्मेंस और फीचर्स

iPhone 16 Pro को एपल की अगली जेनरेशन के A18 Pro चिप द्वारा संचालित किया जाएगा। इस प्रोसेसर में पावरफुल न्यूरल इंजन होने की उम्मीद है, जो AI और मशीन लर्निंग टास्क को बेहतर बनाता है।

इसके अलावा प्रो मॉडल में फास्ट और आधुनिक 5G कनेक्टिविटी के लिए क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन X75 मॉडेम शामिल हो सकता है।

बैटरी और चार्जिंग में होगा बदलाव

iPhone 16 Pro की बैटरी लाइफ बेहतर होने की उम्मीद है। इसमें 3,577mAh की बैटरी होगी, जो iPhone 15 Pro के 3,274mAh से बड़ी है। डिवाइस 40W वायर्ड चार्जिंग और 20W मैगसेफ चार्जिंग को सपोर्ट करेगा, जो पिछली मॉडल के 27W वायर्ड और 15W मैगसेफ से ज्यादा है।

iPhone 16 Pro की कीमत (एक्सपेक्टेड)

भारत, अमेरिका और दुबई में iPhone 16 Pro की सटीक कीमत की जानकारी अभी तक नहीं दी गई है, लेकिन उम्मीद है कि इसकी कीमत iPhone 15 Pro के समान ही होगी। याद दिला दें कि, भारत में iPhone 15 Pro की कीमत 1,34,900 रुपये, अमेरिका में 999 डॉलर और दुबई में AED 4,299 थी। एपल द्वारा सितंबर के दूसरे सप्ताह में होने वाले लॉन्च इवेंट के दौरान आधिकारिक कीमतों का खुलासा किए जाने की उम्मीद है।

Back to top button