भारतीय बाजार में Ioniq 5 के साथ इलेक्ट्रिक वाहन को पेश करेगी हुंडई, पढ़े पूरी खबर

हुंडई भारतीय बाजार में Ioniq 5 के साथ इलेक्ट्रिक वाहन को पेश करेगी। इसके साथ ही हुंडई मोटर इंडिया ने गुरुवार को कहा कि वह अपने आने वाले मॉडल आयोनिक 5 के साथ देश में अपनी वैश्विक समर्पित बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन प्लेटफॉर्म पेश करेगी, जिसे अगले साल जनवरी 2023 में ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा।

इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म

आपको बता दे Ioniq 5 इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर बेस्ड देख में कंपनी का पहला मॉडल होगा। इसी को लेकर हुंडई मोटर इंडिया के एमडी और सीईओ अनसू किम नवे कहा कि भारत में हम अपने ग्राहकों को ई-जीएमपी की शुरुआत के साथ, एक बेहतर उन्नत बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन लेने में सक्षम रहेगे। जो मॉड्यूलर, स्केलेबल और जो कई प्लेटफार्म पर बेस्ड होते है।

कंपनी का बयान

कंपनी का कहना है कि इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के भविष्य को बदलने के लिए हमने नए युग के ग्राहकों के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों की एक नई लीग की शुरुआत की है। वर्तमान में वाहन निर्माता कंपनी घरेलू बाजार में Kona Electric बेचती है।

jagran

4,000 करोड़ रुपये का किया निवेश

पिछले साल दक्षिण कोरियाई कंपनी ने ऑटो प्रमुख ने 2028 तक भारत में छह इलेक्ट्रिक वाहनों को चलाने के लिए लगभग 4,000 करोड़ रुपये के निवेश की योजना की घोषणा की थी। इतना ही नहीं कंपनी आने वाले कुछ सालों में अपनी मौजूदा रेंज के साथ अपने वैश्विक प्लेटर्फाम ‘ई-जीएमपी’ पर आधारित पूरी तरह से नए वाहनों के आधार पर मॉडल के मिश्रण को रोल आउट करने का प्लान बना रही है।

Back to top button