अंतरराष्ट्रीय योग दिवसः भाजपा बिहार के प्रत्येक मंडल में करेगी योग शिविर का आयोजन

पटना:अंतरराष्ट्रीय योग दिवस हर साल 21 जून को दुनिया भर में मनाया जाता है। इस बार योग दिवस की थीम ‘महिला सशक्तिकरण के लिए योग’ है। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के 10वें वर्षगांठ पर भाजपा बिहार में 1136 मंडलों में योग का आयोजन करवाने जा रही है। वहीं भाजपा के कार्यक्रम प्रभारी संजय गुप्ता ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष एवं उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के निर्देशानुसार 21 जून को पार्टी द्वारा प्रत्येक मंडल में कम से कम एक योग शिविर का आयोजन किया जाएगा।

योग को बढ़ावा देने वाले को किया जाएगा सम्मानित

इस अवसर पर योग प्रशिक्षकों एवं योग को बढ़ावा देने वाले लोगों एवं संस्थानों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन कार्यक्रमों के अलावा सार्वजनिक कार्यक्रम जैसे शिक्षण संस्थान, सामाजिक संस्थाओं इत्यादि द्वारा आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में भी पार्टी के जनप्रतिनिधियों की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी।  

कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर तैयारियां तेज

योग शिविर में समाज में प्रभुत्व रखने वाले व्यक्तियों, कलाकारों, खेल जगत के व्यक्तियों तथा जनप्रतिनिधियों इत्यादि का वीडियो एवं फोटो भी ज्यादा से ज्यादा प्रचारित एवंप्रसारित किया जाएगा।कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए जिला स्तर पर जिला प्रभारी एवं सह-प्रभारी, मंडल स्तर पर कार्यक्रम संयोजक नियुक्त किए जाएंगे। प्रदेश स्तर पर संयोजक एवं सह संयोजक की नियुक्ति कर दी गई है।

Back to top button