Meta ने भारत में पेश किया इंस्टाग्राम क्रिएटर मार्केटप्लेस

Facebook की पेरेंट कंपनी Meta ने भारत में Instagram Creator Marketplace को रोलआउट कर दिया है। इस फीचर को सबसे पहले अमेरिका में पेश किया गया था। यह ब्रांड्स को क्रिएटर्स अकाउंट के साथ ब्रांडेड कॉन्टेंट या पार्टनरशिप एड के लिए प्लेटफॉर्म प्रोवाइड करता है। इसके जरिए कॉन्टेंट क्रिएटर्स अपना पोर्टफोलियो तैयार कर पाएंगे, जिससे वे ब्रांड के साथ कनेक्ट कर पाएं।

Instagram Creator Marketplace इन देशों में है उपलब्ध
अमेरिका
ऑस्ट्रेलिया
ब्राजील
कनाडा
भारत
जापान
न्यूजीलैंड
यूनाइटेड किंगडम
क्रिएटर्स को मिलेगी मदद

Instagram Creator Marketplace फीचर्स की मदद से कॉन्टेंट क्रिएटर्स ब्रांड के साथ आसानी के कनेक्ट कर पाएंगे।
मार्केटप्लेस में क्रिएटर्स अपना पोर्टफोलियो तैयार कर पाएंगे, जिसमें काउंट, अकाउंट इंगेजमेंट और ऑडिएंस-फॉलोवर्स जैसी जानकारी दिखाई देती है।
इसके साथ ही ब्रांड क्रिएंटर्स के फॉलोवर्स, उम्र, लिंग, देश और इंटरेस्ट भी फिल्टर कर सकते हैं।
मेटा ने अपने ऑफिशियल ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि ब्रांड कॉन्टेंट क्रिएटर्स से इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेज या फिर पार्टर्नशिप मैसेज फोल्डर के जरिए कनेक्ट कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम ऐप में होंगे सभी प्रोसेस
ब्रांडेड कॉन्टेंट या पार्टनरशिप एड की कीमत और सभी रिक्वायरमेंट प्रोसेसर इंस्टाग्राम ऐप के अंदर ही पूरी होंगी। इसके साथ ही ब्रांड एक ही प्रोजेक्ट के लिए कई सारे कॉन्टेंट क्रिएटर्स से कनेक्ट कर पाएंगे।

AI का यूज करेगा मेटा
Meta का कहना है कि वह इंस्टाग्राम डेटा के आधार पर ब्रांडों को कंटेंट क्रिएटर्स को रिकमेंड करने के लिए मशीन लर्निंग (ML) और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का यूज करेगा। फिलहाल कंपनी इन्हें टेस्ट कर रही हैं। आने वाले दिनों में यह फीचर Meta Business Suite में उपलब्ध होगा।

Back to top button