INDvsAUS LIVE: ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और झटका, बुमराह ने टिम पेन को किया आउट

पर्थ: टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन के पहले सत्र में पैट कमिंस के आउट होने के बाद अगले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने टिम पेन को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. पेन ने रीव्यू भी लिया, लेकिन वे उसे भी गंवा बैठे. पेन 38 रन बनाकर आउट हुए.

उमेश यादव ने टीम इंडिया को दिन की पहली सफलता दिलाई. उमेश ने पैट कमिंस को बोल्ड किया. कमिंस ने 19 रनों की कीमती पारी खेली. पहले 10 ओवरों में ही टिम पेन (32) और पैट कमिंस (16) ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 300 रन कर दिया. 

पहले 8 ओवरों में इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी ने अनुशासित गेंदबाजी तो की, लेकिन वे विकेट हासिल करने में कामयाब न हो सके. हालाकि टिम पेन और पैट कमिंस खुल कर बल्लेबाजी नहीं कर सके लेकिन वे मौका मिलते ही रन चुराते रहे. 

टीम इंडिया को पहले पांच ओवर में कोई विकेट नहीं मिला. टीम पेन और पैट कमिंस ने इन पांच ओवरों में 14 रन जोड़ लिए. इसमें टिम पेन के दो चौके भी शामिल रहे. हालाकि ऐसा नहीं  हुआ कि ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को कोई परेशानी नहीं हुई. भारतीय गेंदबाजों, ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी ने पेन और कमिंस को कई गेंदों पर परेशान भी किया. 

टीम इंडिया के लिए दिन का पहला ओवर मोहम्मद शमी ने फेंका. इस ओवर में टिम पेन ने एक रन लिया. पिच पर दूसरे दिन कुछ दरारें दिख रहीं हैं. बताया जा रहा है कि अब गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलने लगेगी. मैच के पहले दिन टीम इंडिया के गेंदबाजों को पर्थ ने नए ऑप्टस मैदान की घास वाली पिच से वह सहयोग नहीं मिला जिसकी कि उन्हें उम्मीद थी. 

ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में छह विकेट के नुकसान के  बावजूद  277 रन बना लिए. उस समय तक पैट कमिंस (11) और कप्तान टिम पेन (16) नाबाद रहे. मेजबान टीम के लिए सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच (50) और मार्कस हैरिस (70) ने दमदार प्रदर्शन किया और पहले विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी की. इनके अलावा, ट्रेविस हेड ने 58 और शॉन मार्श ने 45 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया. भारत के लिए इशांत शर्मा और हनुमा विहारी ने दो-दो विकेट लिए. उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह को एक-एक विकेट मिला. 

Back to top button