Home > खेल > भारत की जीत के ये हैं 5 बड़े हीरो … नाम जानकर उड़ जाते है सबके होश !

भारत की जीत के ये हैं 5 बड़े हीरो … नाम जानकर उड़ जाते है सबके होश !

दिनेश कार्तिक ने 8 गेंद में 2 चौके और 3 छक्के की बदौलत 29 रन की आतिशी पारी खेली और भारत ने आर.प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए निदास ट्रॉफी टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल मैच में बांग्लादेश को चार विकेट से हरा दिया। कार्तिक जिस समय बल्लेबाजी के लिए आए थे, उस समय भारत बेहद मुश्किल स्थिति में था। उस वक्त टीम को जीतने के लिए 2 ओवर में 34 रन चाहिए थे। यूं तो ये स्कोर मुश्किल था, लेकिन क्रिकेट और क्रिकेट का टी-20 फॉरमेट इसी रोमांच का नाम है।

भारत की जीत के ये हैं 5 बड़े हीरो … नाम जानकर उड़ जाते है सबके होश !दिनेश कार्तिक ने दो छक्कों और दो चौकों की मदद से भारत को 12 गेंदों पर 34 रनों से 6 गेंदों पर 12 रनों तक पहुंचा दिया। अंतिम ओवर में भी विजय ने गेंदें खराब कीं और फिर पांचवीं गेंद पर आउट हो गए। हालांकि जाने से पहले उन्होंने एक चौका लगाया था। अंतिम गेंद पर भारत को जीत के लिए छक्के की जरूरत थी और कार्तिक ने यह कमाल करते हुए भारत को यादगार जीत दिला दी।

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। बांग्लादेश की टीम 20 ओवरों में आठ विकेट गंवाकर 166 रन बना सकी। भारत को जीत के लिए बाग्लादेश की ओर से 167 रनों का लक्ष्य मिला। टीम इंडिया की ओर से युजवेंद्र चहल ने बेहतरीन गेंदबाजी की और 18 रन देकर 3 विकेट लिये।

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गयी विडियो !

Loading...

Check Also

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज की आत्मकथा में बड़ा खुलासा, सहवाग ने जो वादा किया, वो सबसे पहले निभाया

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज की आत्मकथा में बड़ा खुलासा, सहवाग ने जो वादा किया, वो सबसे पहले निभाया

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी आत्मकथा ‘281 एंड बियॉन्ड’ में …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com