इंदौर: गांधी जयंती पर केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने लगाई सड़क पर झाडू

इंदौर में गांधी जयंती पर अनेक कार्यक्रम हुए। सुबह कांग्रेस, भाजपा के नेता सहित अन्य सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी गांधी प्रतिमा पहुंचे और माल्यार्पण किया।

केंद्रीय मंत्री सावित्री ठाकुर ने गांधी प्रतिमा पहुंचकर स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत झाडू लगाई और कचरा उठाया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि दस साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्टूबर को देश को स्वच्छ बनाने की मुहिम छेड़ी थी। मोदी के सपने को इंदौर ने सही मायनों में पूरा किया है।

इंदौर स्वच्छता में सात बार से नंबर वन है। सावित्री ठाकुर के साथ मेयर पुष्य मित्र भार्गव, विधायक रमेश मेंदोला, सुमित मिश्रा के अलावा महिला मोर्चा की नेत्रियां भी मौजूद थी। मंत्री ने झाडू लगाने के बाद सड़क से कचरा भी उठाकर डस्टबीन में डाला। मेयर ने भी पुरानी रीगल टाॅकिज और पुलिस कमिश्नर कार्यालय के आसपास झाडू लगाई।

कांग्रेस नेता गांधी प्रतिमा पर आयोजित प्रार्थना सभा में पहुंचे। गांधी प्रतिमा के अलावा लाल बहादुर शास्त्री प्रतिमा पर भी नेता माल्यार्पण करने पहुंचे थे। उधर गुजराती समाज ने गांधी प्रतिमा से लाल बहादुर शास्त्री प्रतिमा तक मौन रैली निकाली। जिसमें बड़ी संख्या में समाज के महिला व पुरुष शामिल हुए। इंदौर के कस्तूरबा ट्रस्ट में भी गांधी जयंती पर श्रमदान किया गया।

Back to top button