इंदौर: पटवारी की टीम में मालवा निमाड़ के नेताओं की भरमार

लंबे इंतजार के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कार्यकारिणी घोषित कर दी। इसमें मालवा निमाड़ के 20 से ज्यादा नेता पद पा गए, लेकिन इंदौर से इस पर प्रदेश कार्यकारिणी में कम लोगों को स्थान मिला। भाजपा छोड़कर फिर कांग्रेेस मेें आए प्रमोद टंडन ने विशेष आमंत्रित सदस्य का पद अस्वीकार कर कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। इंदौर मेें जो नेता प्रदेश कार्यकारिणी की दौड़ में थे। वे पहले ही शहर के कार्यकारी अध्यक्ष बने बैठे है। इस कारण उनके नाम कट गए।

पटवारी ने मालवा निमाड़़ के आदिवासी समाज से जुडे नेताओं को पद देने में कंजूसी नहीं की। इनमें हनी बघेल, प्रताप ग्रेवाल, झूमा सोलंकी, हीरालाल अलावा,विक्रांत भूरिया शामिल है। उमंग सिंगार,कांतिलाल भूरिया को एग्जीकेटिव कमेटी का मेंबर बनाया गया है।

इसके अलावा महेश परमार,रवि जोशी, सचिन यादव,, अरूण यादव, मिनाक्षी नटराजन, सत्यनारायण पटेल, कृणाल चौधरी, अभय दुबेे,रघु परमार, आरके दोगने, संजय कामले,सुरेंद्र शेरा,विनय बाकलीवाल,विपिन वानखेेड़े, युसूफ कड़प्पा को शामिल किया है। यह नेेता मालवा निमाड़ क्षेत्र से आते है। विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर इंदौर से सज्जन सिंह वर्मा,अश्विन जोशी, अर्चना जायसवाल और प्रमोद टंडन को लिया गया।

टंडन ने पद लेने से इनकार कर दिया। वर्मा को भी क्रियान्वयन समिति के बजाए विशेष आमंत्रित सदस्य बनाकर उनका कद घटाए जाने की कांग्रेस हलकों मेें चर्चा है,जबकि पटवारी से वर्मा का तालमेल अच्छा है।

पटवारी के समर्थक इंदौर निवासी संजय कामले का कद पटवारी ने महासचिव बनाकर बढ़ाया हैै। कमलनाथ की टीम में वे बूथ कमेटी के प्रभारी थे। इंदौर से किसी मुस्लिम नेता को प्रदेश कार्यकारिणी में जगह नहीं मिली। इंदौर से प्रदेश कमेटी में पद के लिए राजेश चौकसेे, पिंटू जोशी, अमन बजाज,दीपू यादव, राकेश यादव आदि के नाम चर्चा में थे, लेकिन उन्हें पद नहीं मिले।

Back to top button