इंडिगो एयरलाइंस इन दो शेहरों के बीच 2 फरवरी से शुरू करने जा रहा अपनी हवाई सेवा…

राजस्थान में  इंडिगो एयरलाइंस जोधपुर-जयपुर के बीच 2 फरवरी से हवाई सेवा शुरू करने जा रहा है। इंडिगो की वेबसाइट पर आॅनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है। सप्ताह में चार दिन जोधपुर-जयपुर के बीच सीधी फ्लाइट रहेगी। सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को यह फ्लाइट चलेगी। जोधपुर-जयपुर के बीच सीधी फ्लाइट का लंबे समय से इंतजार था, जो अब पूरा होने जा रहा है। फ्लाइट 6 E7406 जोधपुर से सुबह 9 बजकर 55 मिनट बजे उड़ान भरेगी। जयपुर सुबह 10 बजकर 55 मिनट पर पहुंचेगी। जयपुर से फ्लाइट 6 E 7131 सुबह  11 बजकर 15 मिनट पर उड़ान भर दोपहर  12 बजकर 15 मिनट जोधपुर पहुंचेगी। 

लंबे समय से हो रही थी मांग 

बता दें, जोधपुर-जयपुर के बीच इंडिगो सेवा शुरू हाने की लंबे समय से मांग की जा रही थी। यह सेवा शुरू होने से जोधपुरवासियों को राहत मिलेगी। जोधपुर से मात्र एक घंटे में जयपुर की दूरी पूरी हो जाएगी।  जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से लगातार हवाई सेवाओं का दायरा बढ़ रहा है।  वहीं दूसरी ओर राजस्थान के प्रमुख शहरों के लिए इंटरस्टेट कनेक्टिविटी का सफर जमीन पर है। यह सेवा शुरू होने से प्रदेश में इंटरस्टेट एयर कनेक्टिविटी पर्यटन सीजन को बढ़ावा मिलेगा। 

प्रदेश में छह एयरपोर्ट पूरी तरह सुचारु

प्रदेश में छह एयरपोर्ट पूरी तरह सुचारु हैं। जयपुर के अलावा जोधपुर और उदयपुर एयरपोर्ट देश के प्रमुख एयरपोर्ट में शामिल हैं। जबकि किशनगढ़, बीकानेर और जैसलमेर से भी एयरपोर्ट हैं। प्रदेश में छह एयरपोर्ट पूरी तरह सुचारु हैं। जयपुर के अलावा जोधपुर और उदयपुर एयरपोर्ट देश के प्रमुख एयरपोर्ट में शामिल हैं। जबकि किशनगढ़, बीकानेर और जैसलमेर से भी एयरपोर्ट हैं। जयपुर से बीकानेर के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट 9आई 830 संचालित हो रही थी। 

Back to top button