भारतीयों की घूमने की बदल रही पसंद; साउथ गोवा नंबर वन ट्रेवल डेस्टिनेशन

घूमने-फिरने का शौक रखने वालों के लिए मार्च का महीना एक बेहतरीन अवसर लाया है। रंगों का त्योहार होली (Holi) और गुड फ्राइडे (Good Friday) के कारण मार्च में लगातार दो लंबे सप्ताहांतों (weekends) ने लोगों को रोजमर्रा की भागदौड़ भरी जिंदगी से एक ब्रेक लेने का मौका दिया है। छुट्टियों का आनंद उठाने के लिए बेहतरीन डेस्टिनेशन के लिए ऑनलाइन सर्च में काफी तेजी देखी जा रही है। इस सर्च लिस्ट में साउथ गोवा भारतीयों की पहली पसंद है।

बदल रही भारतीयों के घूमने की पसंद
Airbnb के लेटेस्ट सर्च डेटा से भारतीय यात्रियों के बीच यात्रा प्राथमिकताओं में एक गतिशील बदलाव देखने को मिला है। विविध और समृद्ध यात्रा अनुभवों की इच्छा से प्रेरित होकर, भारतीय यात्री अपने ट्रेवल डेस्टिनेशन का विस्तार कर रहे हैं। इसमें साउथ गोवा के शांत समुद्री तट से लेकर एथेंस और इस्तांबुल जैसे यूरोपीय शहर तक शामिल है।

कुल मिलाकर भारतीय यात्रियों की पसंद समुद्र तट पर घूमना, सांस्कृतिक विभिन्नताओं का अनुभव करना और पहाड़ों पर आराम करना है।

अद्वितीय और यादगार अनुभवों की तलाश कर रहे भारतीय
Airbnb इंडिया में दक्षिण पूर्व एशिया, हांगकांग और ताइवान के महाप्रबंधक अमनप्रीत बजाज ने कहा, “भारतीय यात्री तेजी से अद्वितीय और यादगार अनुभवों की तलाश कर रहे हैं, पारंपरिक छुट्टियों के मौसम से आगे बढ़कर अन्वेषण के हर अवसर को अपना रहे हैं।”

साउथ गोवा भारतीयों की पहली पसंद
सर्च में 330 फीसदी की वृद्धि के साथ साउथ गोवा भारतीय मेहमानों के लिए भारत का सबसे लोकप्रिय स्थान बनकर उभरा है। वाराणसी, जयपुर, मसूरी और मनाली जैसे घरेलू डेस्टिनेशन के लिए सर्च में लगभग 400 फीसदी की वृद्धि देखी गई है।

ऐतिहासिक यूरोपीय तिकड़ी में, एथेंस चार्ट में सबसे ऊपर है, उसके बाद इस्तांबुल, बैंकॉक और रोम हैं। समुद्र तटों में, अद्भुत दृश्य और अद्भुत पूल भारतीय मेहमानों द्वारा श्रेणियों में सबसे अधिक सर्च किए गए हैं। गैर-शहरी बुकिंग में लगभग 70 फीसदी वृद्धि और परिवार-केंद्रित खोजों में 20 फीसदी वृद्धि देखी गई।

Back to top button