कानपुर IIT में  तेंदुआ का खौफ़, जानें पूरी ख़बर

कानपूर में तेंदुआ की दहशत बढ़ने लगी है। रेस्क्यू को लगी टीम को भी तेंदुआ चकमा दे रहा है। आईआईटी में पकड़ने के लिए लगाए गए सात फीट के जाल को फांद कर तेंदुआ टीम के सामने से भाग निकला। वहीं, चार दिन से समान रास्ते से गुजर रहा तेंदुआ पर नजर रखने के लिए जब लाइटें लगाई गईं तो उसने अपना रास्ता बदल कर अंधेरे मार्ग से गुजरना शुरू कर दिया है। मंगलवार तड़के भी तेंदुआ आईआईटी में दो बार नजर आया। पहली बार करीब दो बजे मंदिर के पास से निकलता दिखा तो दूसरी बार 3.20 बजे वापस जंगल की ओर जाता नजर आया। तेज रफ्तार से दौड़ते हुए जंगल की ओर जा रहा तेंदुआ पूरा जाल कूदकर पार कर गया।

खंडहर को ही बनाया घर आईआईटी में तेंदुआ को ट्रैंकुलाइज करने के लिए तैनात टीम ने भी मान लिया है कि उसने गैस गोदाम के खंडहर को ही अपना घर बना लिया है और आसपास के करीब 800 मीटर के सर्किल में अधिक चहलकदमी कर रहा है। बीते कई दिन से तेंदुआ को इसी खंडहर से निकलते और वापस जाते देखा गया है। सोमवार रात भी दो टीमों ने तेंदुआ को ट्रैंकुलाइज करने के लिए डेरा डाला था।

एक टीम मंदिर के पास और दूसरी टीम गैस गोदाम के पास थी। टीम के सदस्य डॉ. नितेश कटियार ने बताया कि गैस गोदाम की ओर जाते समय तेंदुआ इतनी अधिक तेजी से भाग रहा था कि वह सात फीट का जाल फांद गया।

एनएसआई में साफ हुआ जंगल एनएसआई में भी तेंदुआ की दहशत के चलते निदेशक प्रो. नरेंद्र मोहन ने छात्रों व कैम्पस में रहने वाले लोगों को अलर्ट जारी करने के साथ कार्यालय का समय परिवर्तन कर दिया है। वहीं, फैक्ट्री के आसपास जंगल की ओर तेंदुआ को जाते देखा गया था।

Back to top button