भारतीय टीम बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच के लिए पुणे पहुंची

भारतीय टीम को गुरुवार को बांग्‍लादेश के खिलाफ मुकाबला खेलना है जिसके लिए टीम रविवार को पुणे पहुंची। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम की कोशिश लगातार चौथी जीत दर्ज करने की होगी।

भारतीय टीम ने शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को एकतरफा अंदाज में मात दी और अब अपने अगले मैच के लिए पुणे का रुख कर लिया है।

रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम रविवार को पुणे पहुंच गई है। भारतीय टीम अपना अगला मैच गुरुवार को बांग्‍लादेश के खिलाफ खेलेगी। भारतीय टीम पुणे एयरपोर्ट पर जब पहुंची तो फैंस ने इंडिया…इंडिया… के नारे लगाए। भारतीय खिलाड़‍ियों ने फैंस का अभिवादन किया और बस में बैठकर होटल की तरफ चले गए।

भारत का शानदार प्रदर्शन
टीम इंडिया ने वर्ल्‍ड कप 2023 में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। अपने पहले मैच में पांच बार की वर्ल्‍ड चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया को 6 विकेट से मात देने के बाद भारत ने अपने दूसरे मुकाबले में अफगानिस्‍तान को पटखनी दी। फिर भारत ने शनिवार को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को 7 विकेट से मात देकर जीत की हैट्रिक लगाई।

भारतीय टीम लगातार तीन जीत के साथ वर्ल्‍ड कप 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में शीर्ष स्‍थान पर काबिज है। वहीं, बांग्‍लादेश की टीम इस समय प्‍वाइंट्स टेबल में छठे स्‍थान पर जमी हुई है। शाकिब अल हसन के नेतृत्‍व वाली बांग्‍लादेश टीम ने 3 मैच खेले, जिसमें एक जीत दर्ज की जबकि दो में शिकस्‍त का सामना करना पड़ा।

दोनों टीमों का स्‍क्‍वाड
भारत का स्‍क्‍वाड – रोहित शर्मा (कप्‍तान), हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, ईशान किशन और कुलदीप यादव।

बांग्‍लादेश का स्‍क्‍वाड

शाकिब अल हसन, लिटन दास, तानजिद हसन, नजमुल हुसैन शांतो, तौहिद ह्दय, मुश्फिकुर रहीम, महमूदुल्‍लाह रियाद, मेहदी हसन मिराज, नासुम अहमद, शाक मेहदी हसन, तास्किन अहमद, मुस्‍ताफिजुर रहमान, हसन महमूद, शरीफुल इस्‍लाम और तानजिम हसन शाकिब।

Back to top button