भारतीय टीम के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ODI क्रिकेट में एबी डिविलियर्स का तोडा रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में साउथ अफ्रीका की टीम के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ दिया है। रोहित शर्मा ODI क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में डिविलियर्स से आगे निकल गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ त्रिवेंद्रम में जारी तीसरे वनडे मैच के दौरान हिटमैन रोहित शर्मा ने इस उपलब्धि को हासिल किया। 

दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने जैसे ही श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 24वां रन बनाया, वैसे ही वे वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में एबी डिविलियर्स से आगे निकल गए। डिविलियर्स ने ODI क्रिकेट में 9577 रन बनाए हुए हैं, जबकि रोहित शर्मा इस मैच से पहले तक 9554 रन बना चुके थे और तीसरे मैच के दौरान वे डिविलियर्स से आगे निकल गए। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में अब रोहित शर्मा 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि इस लिस्ट में वे छठवें भारतीय हैं। रोहित शर्मा ने इसी सीरीज के दौरान 9500 ODI रनों का आंकड़ा पार किया था। वे दुनिया के इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाए हैं।  

रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में 49 गेंदों में 42 रन की पारी खेली। रोहित ने इस पारी के दौरान 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 42 रन बनाए। रोहित अपने पसंदीदा शॉट पर स्क्वायर लेग क्षेत्र में कैच आउट हो गए। गेंद थोड़ी नीची थी, जिसे वे ऊपर से मारना चाह रहे थे, लेकिन गेंद ज्यादा ऊपर नहीं गई और सीधे फील्डर के हाथ में गई। इस तरह भारत को पहला झटका लगा। 

Back to top button