किर्गिस्तान में फंसे भारतीय छात्र जल्द आएंगे भारत

किर्गिस्तान में फंसे भारतीय छात्रों की सुरक्षा को लेकर परिवारों की चिंता के बीच केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने मंगलवार को विदेश मंत्री जयशंकर से छात्रों को वापस लाने के लिए विशेष उड़ानें संचालित करने पर विचार करने का अनुरोध किया है।

रेड्डी ने कहा कि किर्गिस्तान में बड़ी संख्या में तेलुगु छात्र चिकित्सा में स्नातक कर रहे हैं। इससे पहले एआइएमआइएम अध्यक्ष व हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी विदेश मंत्री जयशंकर से किर्गिस्तान में भारतीय छात्रों की सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठाने का आह्वान किया था।

परिवारों की चिंताएं और अधिक बढ़ गई हैं
केंद्रीय मंत्री रेड्डी ने विदेश मंत्री जयशंकर को लिखे पत्र में कहा कि मुझे कई घबराए हुए माता-पिता से बच्चों की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त करने वाले आवेदन मिले हैं। तेलुगु मीडिया द्वारा लगातार किर्गिस्तान के हालात को दिखाए जाने के कारण परिवारों की चिंताएं और अधिक बढ़ गई हैं।

वर्तमान में बड़ी संख्या में छात्र वहां बिना बिजली और सामान्य सुविधाओं के छात्रावासों और अपने कमरों में रह रहे हैं। बाहर मिलने पर स्थानीय छात्रों द्वारा उन पर हमले किए जा रहे हैं।

वीडियो भी हो रहे वायरल
उन्होंने कहा कि तनाव कम होने तक भारतीय छात्र स्वदेश लौटना चाहेंगे। इन परिस्थितियों में उनका पढ़ाई जारी रखना मुश्किल है। तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष रेड्डी ने कहा कि पत्र के साथ संलग्न कुछ वीडियो और फोटो समस्या की गंभीरता को दर्शाते हैं।

Back to top button