भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत की लग्जरी मर्सिडीज कार में आग लगने की वजह एक्सपर्ट ने लायी सामने…

हरिद्वार में भीषण सड़क हादसे में बुरी तरह घायल हुए भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत की लग्जरी मर्सिडीज कार में आग लगने की वजह की जांच के लिए जर्मनी से कंपनी के एक्सपर्ट 19 जनवरी को हरिद्वार पहुंचेंगे। मर्सिडीज कंपनी के एक्सपर्ट की जांच रिपोर्ट में ही कार में आग लगने की वजह साफ हो सकती है, जिसका इंतजार हरिद्वार पुलिस को भी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने इस दिशा में पहल करते हुए मर्सिडीज को मेल कर संपर्क साधा था, जिसके बाद ही जर्मनी में कंपनी मुख्यालय ने इस पर हामी भरते हुए हरी झंडी दी। 30 दिसंबर की देर रात दिल्ली से रुड़की में अपने घर लौट रहे भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत की मर्सिडीज कार मंगलौर में हाईवे पर मोहम्मदपुर पावर हाऊस तिराहा के पास अनियंत्रित हो गई थी।

तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराते हुए पलट गई थी। डिवाइडर से टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार से चिंगारियां उठी थीं। सड़क दुर्घटना के दौरान गुजर रहे राहगीरों ने जैसे ही क्रिकेटर ऋषभ पंत को कार से बाहर खींचा था, तभी चंद मिनट में कार ने आग पकड़ ली थी। चंद मिनटों में पूरी कार जलकर खाक हो गई थी। 

भारतीय क्रिकेटर के सड़क दुर्घटना में बुरी तरह घायल होने के बाद हादसे को लेकर कई सवाल खड़े हुए थे। बेहद महंगी मर्सिडीज कंपनी की कार में आग लगना भी अहम सवाल बनकर उभरा था। स्थानीय एक्सपर्ट जब आग लगने की तह तक नहीं पहुंच पाए, तब हरिद्वार पुलिस ने निर्माता कंपनी मर्सिडीज के जर्मनी मुख्यालय पर मेल किया।

हरिद्वार पुलिस की मेल पर जवाब देते हुए कंपनी ने जांच के लिए भारत आने की बात पर हामी भर दी। अब आग लगने के अलावा कई अन्य पहलुओं की जांच के लिए जर्मनी से एक्सपर्ट का एक दल यहां पहुंच रहा है

Back to top button