इंडियन आर्मी सेना के 137वें टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स का नोटिफिकेशन जारी, पढ़े पूरी खबर  

इंडियन आर्मी सेना के 137वें टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (TGC 137) का नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है। जुलाई 2023 से शुरू होने वाले TGC 137 के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 नवंबर 2022 से शुरू होने वाला है। इसके लिए आवेदन की लास्ट डेट 30 नवंबर 2022 है। TGC 137 के लिए ऑनलाइन आवेदन इंडियन आर्मी की वेबसाइट joinindianarmy।nic।in पर जाकर करना है।

इंडियन आर्मी के टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स के लिए उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग के संबंधित फील्ड की डिग्री होना जरुरी है। TGC 137 के लिए इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के फाइनल ईयर में पढ़ रहे उम्मीदवार भी लास्ट डेट से पूर्व फॉर्म भर सकते है। TGC 137 के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 20 साल और अधिकतम 27 वर्ष होना जरुरी है।

इन देशों के उम्मीदवार भी कर सकते हैं आवेदन: TGC 137 के लिए उम्मीदवार का इंडिया का नागरिक होना चाहिए। जिसके साथ साथ, भारतीय मूल का व्यक्ति जो पाकिस्तान, बर्मा, श्रीलंका और पूर्वी अफ्रीकी देशों केन्या, युगांडा से आया हो, संयुक्त गणराज्य तंजानिया, जाम्बिया, मलावी, ज़ैरे और इथियोपिया और वियतनाम से भारत में स्थायी रूप से बसने के इरादे के साथ आया हो।

पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर मिलेगी एसएसबी डेट: इंडियन आर्मी आवेदनों के शॉर्टलिस्ट करने के उपरांत केंद्र का आवंटन ईमेल के माद्यम से जान सकते है। केंद्र आवंटन के बाद उम्मीदवारों को वेबसाइट पर लॉग इन करके एसएसबी डेट का चयन करना होगा। यह पहले आओ और पहले पाओ के आधार पर किया जाएगा।

Back to top button