भारतीय सेना ने केरल बाढ़ को लेकर फैल रही फेक न्यूज़ से सावधान रहने की अपील की

केरल में आई प्रलयंकारी बाढ़ में जहां सेना से लेकर राहतकर्मी लोगों को रात-दिन बचाने में लगे हैं वहीं इंटरनेट और सोशल मीडिया पर इससे जुड़े फेक न्यूज़ की भी बाढ़ आ गई है. खबर के अनुसार सेना ने इस तरह के एक वायरल हुए वीडियो को लेकर चेतावनी जारी की है.

इस फेक वीडियो में सेना की वर्दी में एक शख्स केरल सरकार के बाढ़ राहत के इंतजामों की आलोचना कर रहा है. सेना के पब्लिक इन्फॉर्मेशन डिपार्टमेंट के एडीजी ने ट्वीट कर कहा कि वीडियो में दिखने वाला शख्स धोखेबाज है, जो केरल में जारी राहत और बचाव कार्यों के बारे में झूठी खबरें फैला रहा है. वायरल हुए इस फेक वीडियो में एक शख्स खुद को सेना का अधिकारी बता रहा है.

वो मुख्यमंत्री पिनारई विजयन की राहत कार्यों को पूरी तरह सेना के हवाले नहीं किए जाने को लेकर आलोचना कर रहा है. यह फेक वीडियो शनिवार रात को इंटरनेट और सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा. यूजर्स ने कम समय में इसे शेयर करना शुरू कर दिया. ‘भारतीय महिला मोर्चा थलासरी चुनाव क्षेत्र’ के पेज से इसे सबसे ज्यादा शेयर किया गया. इस पेज से इसे 28 हजार बार शेयर किया गया जबकि इसे 6600 लाइक्स मिली.

वाट्सएप पर रविवार रात से इस फेक वीडियो को धड़ल्ले से शेयर किया जा रहा है. सेना ने लोगों से इस तरह की भ्रामक खबरों के बारे में सावधान रहने की अपील की है. साथ ही +91729008579 नंबर पर वाट्सएप पर इससे जुड़ी जानकारी देने को कहा है. सेना ने केरल बाढ़ से जुड़े फेक न्यूज और फर्जी वीडियो पोस्ट करने वाले का पता लगाकर उसके खिलाफ कार्रवाई की बात कही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

केंद्रीय कर्मचारी सैलरी बढ़ाने की मांग को लेकर ‘ऑल इंडिया प्रोटेस्‍ट डे’ का करेंगे पालन

केंद्रीय कर्मचारी सैलरी बढ़ाने की मांग को लेकर बुधवार (19