इंडिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर की जीत हासिल, रोहित शर्मा ने कोहली और जडेजा की प्रशंसा

कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 327 रन का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी का सामना नहीं कर सके। अफ्रीका की पूरी टीम 27.1 ओवर में 83 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। रवींद्र जडेजा ने पांच विकेट लिए।

दो बार के वर्ल्ड चैंपियन दक्षिण अफ्रीका को 234 रनों से हराने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने खिलाड़ियों की सराहना की। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने रविवार को कोलकाता में बल्ले और गेंद दोनों धांसू प्रदर्शन किया। रोहित शर्मा ने कोहली और रवींद्र जडेजा की प्रशंसा की।

रोहित शर्मा ने कहा, “हम परिस्थितियों को देखते हुए बड़े अच्‍छे से खेले हैं। इंग्‍लैंड के ख‍िलाफ हम उलझे थे, लेकिन हमारे गेंदबाजों ने अच्छा काम किया। पिछले मैच में हमने पहला विकेट बहुत जल्‍दी गंवाया, लेकिन उसके बाद अच्‍छा स्‍कोर किया। इस बार भी कोहली ने परिस्थिति को समझते हुए अच्‍छी बल्‍लेबाजी की। श्रेयस ने साझेदारी निभाई और उसके बाद गेंदबाजों ने काम पूरा कर दिया।”

हर खिलाड़ी अपना रोल निभा रहा
रोहित ने आगे कहा, “जिसको जो रोल दिया, वह उस रोल को निभा रहा है। ऐसा नहीं था कि यह पिच शुरू में सख्‍त थी। हमने इस बारे में बात की थी कि शुरू में तेज खेलेंगे और अगर बाद में विकेट धीमा हुआ तो उसी तरह से प्‍लान को आगे बढ़ाया जाएगा। जाडेजा हमारे लिए अच्‍छा कर रहा है, जब उसको बल्लेबाजी मिलती है तो वह रन बनाता है और गेंदबाजी में तो वह शानदार है। आगे के मैचों में अत‍ि आत्‍मविश्‍वास के साथ नहीं जाना है।”

20 साल बाद दोहराया यह कारनामा
बता दें कि भारत ने इस वर्ल्ड कप में 8 में से 8 जीत दर्ज की है। 20 साल बाद भारत ने यह कारनामा दोहराया है। साल 2003 में भी भारत ने 8 मैच लगातार जीते थे। रोहित एंड कंपनी का इस वर्ल्ड कप में किसी भी टीम के पास कोई तोड़ नहीं दिख रहा है। फैंस उम्मीद करेंगे की यह सिलसिला फाइनल तक चलता रहे।

Back to top button