IND vs ENG: इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान का भारतीय टीम पर तगड़ा हमला

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ज्योफ्री बॉयकॉट का मानना है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का सर्वश्रेष्ठ समय निकल चुका है और पहले टेस्ट में मेजबान टीम को विराट कोहली की कमी खली।

बॉयकॉट ने डेली टेलीग्राफ के अपने कालम में लिखा, ”इंग्लैंड के पास पिछले 12 साल में भारत को उन्हीं की धरती पर हराने वाली पहली टीम बनने का सुनहरा मौका है। भारत को विराट कोहली की कमी बहुत खल रही है। उनके कप्तान रोहित शर्मा लगभग 37 वर्ष के हैं और खेल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पार कर चुके हैं। वह कई बार असरदार छोटी पारियां खेलते हैं, लेकिन चार साल में घरेलू मैदान पर केवल दो टेस्ट शतक बना पाए हैं।”

भारत की खराब फील्डिंग
उन्‍होंने आगे लिखा, ”भारतीय टीम क्षेत्ररक्षण में भी कमजोर हैं। उन्होंने 110 रन के स्कोर पर ओली पोप का कैच छोड़ा था, इससे उन्हें 86 रन का नुकसान हुआ और वे मैच हार गए। इंग्लैंड ने अपने स्वीप और रिवर्स स्वीप से भारत को परेशान किया। भारतीय टीम के लिए 190 रन की बढ़त लेने के बाद हारना चौंकाने वाली बात होगी। घरेलू पिचों पर ऐसा उनके साथ पहले कभी नहीं हुआ था, जहां उन्होंने सोचा था कि वे अजेय हैं।”

जडेजा का बाहर होना बड़ा झटका
इस पूर्व दिग्गज ने कहा कि दूसरे टेस्ट में रवींद्र जडेजा का बाहर होना भारत के लिए बड़ा झटका है। वह कमाल का ऑलराउंडर है। शानदार गेंदबाज और बेहतरीन क्षेत्ररक्षक के साथ वह पहले टेस्ट में भारत का शीर्ष स्कोरर भी था। कोहली उनके करिश्माई खिलाड़ी है।

भारतीय पिचों पर उनका औसत 60 के आसपास है। उनकी मौजूदगी टीम के अन्य सदस्यों को भी ऊर्जा देती है। उनकी गैरमौजूदगी भारत के लिए बड़ा झटका है और तीसरे टेस्ट में उनकी वापसी से पहले इंग्लैंड को इसका पूरा फायदा उठाना चाहिए।

Back to top button