IND vs BAN: ग्वालियर में बांग्लादेश की सुरक्षा को खतरा! नमाज के लिए मस्जिद नहीं जा पाई टीम

 ग्वालियर। छह अक्टूबर को यहां भारत-बांग्लादेश के बीच होने वाले टी-20 मैच के लिए सिटी सेंटर स्थित होटल में ठहरी बांग्लादेश टीम ने शुक्रवार को होटल परिसर में ही जुमे की नमाज अदा की।

पहले टीम का फूलबाग स्थित मोती मस्जिद में नमाज अदा करना तय हुआ, लेकिन टीम प्रबंधन ने सुरक्षा कारणों से होटल में ही नमाज अदा कराई। इसके लिए शहर काजी को बुलवाया गया। इस मामले में जिला प्रशासन का कहना है कि मस्जिद में नमाज अदा करने को लेकर कोई सूचना-जानकारी नहीं दी गई थी।

नमाज में हुई देरी

शुक्रवार को जुमे की नमाज अदा करने के लिए बांग्लादेश टीम को सिटी सेंटर स्थित होटल रेडिसन से मोती मस्जिद जाना था। सुरक्षा कारणों से इसमें बदलाव हुआ। पहले साढ़े 12 बजे समय तय था, लेकिन इस बदलाव के कारण सवा एक बजे नमाज अदा कराई गई।

जिला प्रशासन से किसी ने संपर्क नहीं किया

इस मामले में ग्वालियर की कलेक्टर रुचिका चौहान ने कहा कि इस मामले को लेकर जिला प्रशासन को कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा, “जिला प्रशासन को इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है, नमाज को लेकर कोई व्यवस्था प्रशासन स्तर पर नहीं की गई थी, न ही जिला प्रशासन से किसी ने संपर्क किया। शहर काजी द्वारा प्रसारित की गई जानकारी मिथ्या है।”

वहीं शहर काजी अब्दुल अजीज कादरी ने कहा कि उन्होंने प्रशासन के आग्रह पर बांग्लादेश को होटल में ही नमाज अदा करवाई। उन्होंने कहा, “जुमे की विशेष नमाज अदा करने के लिए सुरक्षा कारणों से मोती मस्जिद की बजाय होटल में नमाज कराने की व्यवस्था हुई। प्रशासन के आग्रह पर हमने बांग्लादेश टीम को नमाज अदा कराई।”

बीसीसीआई ने किया था अनुरोध

ग्वालियर के पुलिस अधिक्षक राकेश कुमार सागर ने बताया की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के कहने पर होटल में नमाज अदा करने की व्यवस्था की गई। उन्होंने कहा, “शहरकाजी को नमाज अदा कराने के लिए पुलिस की ओर से स्वीकृति प्रदान की गई थी। बीसीसीआई के अनुरोध पर होटल में नमाज अदा कराने की व्यवस्था की गई।”

Back to top button