IND vs BAN 2nd Test match :भारत की पारी, राहुल और गिल जल्दी आउट..

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट के दूसरे दिन का खेल जारी है। दूसरे दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रही और भारत ने जल्दी-जल्दी 3 विकेट गंवा दिए। तीनों ही विकेट तैजुल इस्लाम ने हासिल की है।

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल जारी है।

 227रन के जवाब में भारत ने तीसरे सेशन तक 75 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 277 रन बना लिए हैं। जयदेव 5 रन और अश्विन 6 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

भारत की पारी, राहुल और गिल जल्दी आउट

दूसरे दिन भारत के स्कोर में 8 रन ही जुड़े थे कि तैजुल इस्लाम ने केएल राहुल के रूप में टीम इंडिया को पहला झटका दिया। राहुल 10 रन बनाकर आउट हो गए। दूसरे विकेट के तौर पर गिल आउट हुए। उन्हें 20 रन के निजी स्कोर पर तैजुल इस्लाम ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। तीसरे विकेट के लिए पुजारा और विराट ने 34 रन की साझेदारी की लेकिन 24 रन के स्कोर पर पुजारा भी आउट हो गए। रिषभ पंत शतक से चुक गए। 93 रन के निजी स्कोर पर वह आउट हो गए।

पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने बिना किसी नुकसान के 19 रन बना लिए थे। शुभमन गिल 14 और केएल राहुल 3 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम केवल 227 रन बनाकर आउट हो गई।

भारत की तरफ से उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन ने 4-4 जबकि जयदेव उनादकट ने 2 विकेट हासिल किए हैं। बांग्लादेश की तरफ से मोमिनुल हक ने सर्वाधिक 84 रन की पारी खेली।

बांग्लादेश की पारी 227 पर सिमटी

बांग्लादेश की तरफ से नजमुल हुसैन शांतो और जाकिर हुसैन ने पहले विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी की लेकिन 12 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे उनादकट ने जाकिर हसन को केएल राहुल के हाथों कैच करा दिया। इसी स्कोर पर बांग्लादेश की टीम को एक और झटका लगा जब अश्विन ने शांतो को 24 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया।

तीसरे विकेट के लिए शाकिब और मोमिनुल ने 43 रन की साझेदारी की, लेकिन उमेश यादव ने 16 रन के निजी स्कोर पर शाकिब को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया। चौथे और 5वें विकेट के लिए क्रमश: मुशफिकुर और लिटन दास आउट हुए। मुशफिकुर ने 26 और लिटन ने 25 रन की पारी खेली।

भारत की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, केएल राहुल (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, रिषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, जयदेव उनादकट, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

नजमुल हुसैन शांतो, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (कप्तान), नुरुल हसन (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद, तस्कीन अहमद।

Back to top button