वायनाड में एक स्कूल के इस वजह से करीब 100 छात्रों को अस्पताल में कराया गया भर्ती…

केरल के वायनाड जिले के लक्किडी इलाके में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के करीब 100 छात्रों को अस्पताल में भर्ती किए जाने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार, सभी छात्रों को पिछले कुछ दिनों में उल्टी, दस्त और पेट में दर्द की शिकायत हुई। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उल्टी, दस्त और पेट में दर्द की शिकायत मिली

वैथिरी तालुक अस्पताल में इस सप्ताह के अंत तक बोर्डिंग स्कूल के बड़ी संख्या में छात्रों को उल्टी, दस्त और पेट में दर्द की शिकायत हुई। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है। पता चला है कि छात्रों की रिपोर्ट में फूड पॉइजनिंग की शिकायत मिली है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया स्कूल का दौरा

वहीं, इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की एक विशेषज्ञ टीम ने स्कूल का भी दौरा किया। स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने स्कूल से पीने के पानी के नमूने एकत्र किए और उन्हें कोझिकोड क्षेत्रीय सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयोगशाला में परीक्षण के लिए भेजा। इसके अलावा बच्चों के मल और खून के सैंपल को भी अलप्पुझा इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी और बाथरी पब्लिक हेल्थ लैब भेजा गया है।

छात्रों की हालत नहीं है गंभीर

इसमें कहा गया है कि कुल 98 छात्रों में से 24 जनवरी को 11, 27 जनवरी को 11, 29 जनवरी को 20 और सोमवार को 66 बच्चों के बीमार होने के बारे में जानकारी मिली है। जिन्हें तालुक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला प्रशासन ने कहा कि किसी भी बच्चे की हालत गंभीर नहीं है, लेकिन उन पर नजर रखी जा रही है। इस बीच, संस्थान में छात्रों, शिक्षकों, अभिभावकों और रसोई कर्मचारियों को सावधानी बरतने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि सरकारी बोर्डिंग स्कूल में 486 छात्र पढ़ते हैं।

Back to top button