पाकिस्तान में खतरे की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने इस्लामाबाद और उसके आसपास की सुरक्षा बढ़ाई..

इस्लामाबाद पुलिस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर साझा की गई सुरक्षा योजना के अनुसार रेड जोन के प्रवेश बिंदुओं को सेफ सिटी कैमरों के माध्यम से रिकॉर्ड किया जाएगा जबकि मेट्रो बस यात्रियों की वीडियो निगरानी भी की जाएगी।

पाकिस्तान में खतरे की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने राजधानी इस्लामाबाद और उसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है। कई जगहों और इमारतों पर पुलिस कमांडो और अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। बता दें कि अमेरिका, ब्रिटेन, सऊदी अरब और ऑस्ट्रेलिया सहित कई देशों द्वारा अपने नागरिकों से अनुरोध किए जाने के बाद मंगलवार को यह कदम उठाया गया है।

सुरक्षा कड़ी करने के लिए किए गए हैं ये प्रतिबंध

संभावित आतंकी खतरे की चेतावनी देते हुए उनके आंदोलन को प्रतिबंधित करने के लिए संघीय राजधानी में सुरक्षा कड़ी करने के लिए 25 नई जांच चौकियां स्थापित करने सहित विशेष सुरक्षा उपायों की भी घोषणा की गई है। इस्लामाबाद पुलिस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर साझा की गई सुरक्षा योजना के अनुसार, रेड जोन के प्रवेश बिंदुओं को सेफ सिटी कैमरों के माध्यम से रिकॉर्ड किया जाएगा, जबकि मेट्रो बस यात्रियों की वीडियो निगरानी भी की जाएगी। इसके अलावा, पाकिस्तानी नागरिकों के साथ-साथ विदेशी नागरिकों को भी अपने साथ पहचान पत्र ले जाने को कहा गया है।

पुलिस ने दी सलाह

इस्लामाबाद पुलिस ने स्थानीय लोगों को निकटतम पुलिस स्टेशन में किरायेदारों और कर्मचारियों को रजिस्टर करने की भी सलाह दी। यही नहीं पुलिस ने यह भी चेतावनी दी कि अपंजीकृत स्थानीय या विदेशी श्रमिकों को नियुक्त करने वालों की जांच की जाएगी। इसके साथ ही सभी मोटर चालकों को निर्देश दिया गया है कि वे सुनिश्चित करें कि उनके वाहनों पर आबकारी कार्यालय (excise office) द्वारा जारी नंबर प्लेट है। लोगों से कहा गया है कि वे हेल्पलाइन पर किसी भी तरह की असामान्य गतिविधि की सूचना अधिकारियों को दें।

शुक्रवार को हुआ था आत्मघाती बम विस्फोट

आपको बता दें कि इस्लामाबाद में शुक्रवार को एक आत्मघाती बम विस्फोट में एक पुलिसकर्मी की मौत के बाद यह सलाह दी गई है। आतंकवाद की हालिया लहर की शुरुआत के बाद इस्लामाबाद में आतंकवाद की यह पहली बड़ी घटना थी, जो शुरुआत में खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान तक ही सीमित थी। विस्फोट के दो दिन बाद, इस्लामाबाद में अमेरिकी दूतावास ने देश की राजधानी में मैरियट होटल में अमेरिकी नागरिकों के खिलाफ संभावित आतंकी खतरे के बारे में चेतावनी दी और अमेरिकी कर्मचारियों को पांच सितारा सुविधा में जाने से रोक दिया।

Back to top button