लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए कांग्रेस ने बिहार के 28 जिलों में नए जिला अध्यक्षों का मनोनयन किया..

लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए कांग्रेस ने फेरबदल करने शुरू कर दिए हैं। बिहार के 28 जिलों में नए जिला अध्यक्षों का मनोनयन किया गया है। वहीं बचे हुए जिलों में अध्यक्षों के नाम की घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी।

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस ने संगठन की मजबूती के लिए फेरबदल प्रारंभ कर दिए हैं। कांग्रेस हाईकमान ने बुधवार को बिहार के 28 जिलों में नए जिला अध्यक्षों का मनोनयन कर दिया। इस संबंध में पार्टी ने आदेश जारी कर दिए हैं।

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष डा. अखिलेश प्रसाद सिंह ने हाल ही में विभिन्न जिला अध्यक्षों के नामों की अनुशंसा पार्टी हाईकमान को भेजी थी। जिस पर मंथन करने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 28 जिलों में नए अध्यक्ष मनोनयन की अनुमति दी है।

पार्टी ने पटना जिला में तीन अध्यक्ष मनोनीत किए हैं। शशि रंजन को पटना महानगर की कमान सौंपी गई है, जबकि ग्रामीण पटना एक का अध्यक्ष सुमित कुमार सन्नी और पटना ग्रामीण दो का अध्यक्ष रघुनंदन पासवान को नियुक्त किया गया है।

मुजफ्फरपुर में अरविंद मुकुल नए जिलाध्यक्ष बनाए गए हैं। पूर्णिया के जिला अध्यक्ष पद का जिम्मा नीरज सिंह को दिया गया है। भागलपुर में प्रवेश जमाल नए अध्यक्ष होंगे, जबकि बेगूसराय में अभय कुमार सर्जनत और नालंदा में रवि ज्योति अध्यक्ष पद का काम देखेंगे।

इन जिलों के अलावा पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, गोपालगंज, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, सहरसा सुपौल समेत कुल 28 जिला अध्यक्षों का मनोनयन कांग्रेस हाईकमान ने किया है। बचे हुए जिला अध्यक्षों के नामों की सूची कुछ ही दिन में जारी होने की संभावना जताई गई है।

Back to top button