इस मामले में DGCA ने की बड़ी कार्रवाई, पढ़े पूरी ख़बर

26 नवंबर को एयर इंडिया के फ्लाइट में हुए पेशाब कांड पर डीजीसीए ने बड़ी कार्रवाई की है। एयर इंडिया पर नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए 30 लाख का जुर्माना लगाया गया है। फ्लाइट उड़ा रहे पायलट-इन-कमांड के लाइसेंस को भी तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया है। डीजीसीए ने उन्हें अपने कर्तव्यों का निर्वहन नहीं करने का दोषी पाया है। इसके अलावा एयरइंडिया के डायरेक्टर-इन-फ्लाइट सर्विस पर भी 3 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

इससे पहले फ्लाइट में महिला यात्री पर पेशाब करने वाले आरोपी शंकर मिश्रा पर एयर इंडिया ने बैन लगा दिया था। एयर इंडिया ने शंकर मिश्रा पर 4 महीनों के लिए बैन लगाया है।

26 नवंबर को हुई इस शर्मनाक घटना के एक महीने से अधिक समय बाद आरोप सामने आने के बाद मिश्रा को गिरफ्तार किया गया था। वह कई दिनों से से भाग रहा था। अमेरिकी बैंकिंग दिग्गज कंपनी वेल्स फार्गो के द्वारा भी उसे बर्खास्त कर दिया गया। वह कथित तौर पर 26 नवंबर को न्यूयॉर्क से नई दिल्ली की यात्रा के दौरान नशे में था। उसने कथित तौर पर अपनी पैंट की जिप खोली और बिजनेस क्लास में बैठी 72 वर्षीय महिला पर पेशाब कर दिया था। शंकर मिश्रा न्यायिक हिरासत में है। 

Back to top button