इस मामले में सीएम अशोक गहलोत ने दी अपनी सफाई, कहा…

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने  सेकेंड ग्रेड टीचर एग्जाम का पेपर लीक होने सफाई दी है। सीएम गहलोत ने ट्वीट किया कि सामान्य ज्ञान की परीक्षा को ऐतिहातन निरस्त किया गया है। बाकी परीक्षाएं यथावत जारी रहेंगी। गहलोत ने अपील की है कि किसी के बहकावे में आने की बजाय अपनी तैयारी करें। सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा- आज 24 दिसंबर को 9 से 11 बजे शिक्षक भर्ती की सामान्य ज्ञान की परीक्षा को ऐतिहातन निरस्त किया गया है जिससे किसी भी मेहनतकश युवा के साथ अन्याय ना हो। बाकी परीक्षाएं यथावत जारी रहेंगी। सरकार किसी भी युवा के साथ अन्याय नहीं होने देगी एवं दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।भर्ती परीक्षाओं में पार्दर्शिता के लिए हमारी सरकार ने सख्त कानून बनाया है।

किसी के बहकावे में न आएं

सीएम ने कहा कि  दुर्भाग्य से देशभर में पेपर लीक करने वाले गैंग पनप गए हैं। जिससे कई राज्यों में यहां तक कि ज्यूडिशियरी एवं मिलिट्री तक में पेपर लीक जैसी घटनाएं होती हैं पर राजस्थान में सख्त कार्रवाई कर बेईमानों को जेल में बंद किया गया है। मैं परीक्षार्थियों को होने वाली परेशानी महसूस कर सकता हूं परन्तु अनुचित तरीके से परीक्षा पास करने के मंसूबे पाल कर आए लोगों का चयन नहीं होने दिया जाएगा। राजस्थान में सिर्फ मेहनती युवाओं को ही उनका हक मिलेगा। मेरी अपील है कि किसी के बहकावे में आने की बजाय आप अपनी तैयारी करें।

मास्टर माइंड समेत 44 गिरफ्तार

बता दें, राजस्थान लोक सेवा आयोग की वरिष्ठ शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले के मास्टर माइंड समेत  44 को गिरफ्तार किया है। इसमें 7 लड़किया भी शामिल है।  मास्टरमाइंड सुरेश जोधपुर का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि सुरेश के साथ 5 लोग पूरे मामले में शामिल है।  पुलिस और एसओजी को पेपर लीक की जांच करने के आदेश दिए गए है। आज बेरोजगार युवाओं ने राजधानी जयपुर में शिक्षा राज्यमंत्री जाहिदा खान के आवास का घेराव किया। राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में घेराव किया गया। 

Back to top button