इन आसान तरीकों से साड़ी में दिखेंगी ज्यादा लंबी

साड़ी लुक हर लड़की पर अच्छा लगता है अगर सलीके से साड़ी को पहना गया हो। हालांकि अधिकतर लड़कियां चाह कर भी साड़ी इसलिए नहीं पहनती क्योंकि साड़ी में उनकी हाइट कम लगती है या साड़ी में मोटा लुक आता है। उन्हें लगता है कि साड़ी उनपर अच्छी नहीं लगेगी। इसी वजह से वह साड़ी पहनने में हिचकती हैं। इसके अलावा लड़कियों की ये शिकायत होती है कि साड़ी में उनका लुक मोटा दिखता है। साड़ी में अधिक वजन और चर्बी नजर आने के कारण लड़कियां चाह कर भी साड़ी पहनने से बचती हैं। अगर आप भी साड़ी में खुद की लंबाई कम महसूस करती हैं या साड़ी में अधिक मोटी नजर आती हैं तो जान लीजिए कुछ आसान से स्टाइलिंग टिप्स, जो आपके साड़ी लुक को परफेक्ट बना देंगे। अगर आप फेस्टिवल में साड़ी कैरी करना चाहती हैं और अपने साड़ी लुक में अधिक हाइट या पतला दिखना चाहती हैं तो आजमाएं ये टिप्स।

साड़ी नाभि के ऊपर से न पहनें

साड़ी पहनते समय ध्यान रखें कि उसे नाभि से थोड़ा नीचे बांधे। नाभि के ऊपर से साड़ी बांधने से आपका लुक थोड़ा मोटा दिखता है। कमर के नीचे का लगभग सबका भाग बराबर ही होता है। इसलिए साड़ी पहनते समय ये आसान सा ट्रिक आपके साड़ी लुक को पतला दिखाने में मदद कर सकता है।

वर्टिकल लाइन में बनी डिजाइन वाली साड़ी पहनें

साड़ी में हाइट ज्यादा दिखाना चाहती हैं तो ऐसी साड़ियां पहनें जिसमें ऊपर से नीचे लंबी धारी वाली डिजाइन हों, इनमें आपकी हाइट ज्यादा लगती हैं। वहीं अगर साड़ी का डिजाइन चौड़ाई में बनी लाइन वाला हो तो ऐसी साड़ी को पहनने से बचे। इस तरह की साड़ी में आपकी हाइट तो कम लगती ही है, आप अधिक चौड़ी या मोटी भी लगती हैं।

साड़ी के प्रिंट्स पर रखें ध्यान

साड़ी के प्रिंट्स आपके बाॅडी शेप के मुताबिक होने चाहिए। छोटे प्रिंट की साड़ी पहने या फिर फ्लोरल प्रिंट की साड़ी भी पहन सकती हैं। इस तरह की साड़ियों में आपकी लंबाई ज्यादा लगती है। साथ ही वजन भी कम लगता है। वहीं ये प्रिंट देखने में भी स्टाइलिश लुक देते हैं।

ब्लाउज डिजाइन पर भी दें ध्यान

अगर आप साड़ी में लंबी दिखना चाहती हैं तो लंबी या फुल स्लीव्स वाले ब्लाउज न पहनें। ऐसे ब्लाउज कैरी करें जो या तो बिना स्लीव्स वाले हों या फिर कोहनी के ऊपर हों।

वहीं अगर आप के बाजुओं में अधिक चर्बी या मोटापा हो तो आपको कट स्लीव्स, हाफ स्लीव्स ब्लाउज नहीं पहनने चाहिए।

Back to top button