बिहार के इन 19 ज़िलों में मौसम विभाग ने जारी किया कोल्ड डे का अलर्ट…

बिहार में लोगों को कड़कड़ाती ठंड से राहत मिलने के अभी कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। मौसम विभाग ने गुरुवार को राज्य के 19 जिलों में कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है। यानी कि वैशाली, मुजफ्फरपुर, चंपारण, कटिहार, सीतामढ़ी, गोपालगंज समेत अन्य जिलों में कोल्ड डे या शीतलहर की स्थिति रहेगी। गुरुवार सुबह भी बिहार के अधिकतर शहर कोहरे की चादर में लिपटे नजर आए। इससे आम जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। 

मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तर बिहार में दो दिनों के लिए कोल्ड डे का अलर्ट जारी हुआ है। गुरुवार को पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज , सीवान, सारण , वैशाली, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा व सहरसा में कोल्ड डे की स्थिति रहेगी। लोगों को इस वक्त सावधानी बरतने की जरुरत है, पारा तेजी से गिरने की आशंका है।

मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में गुरुवार को भी कोहरे से निजात नहीं मिली है। सुबह 8 बजे राज्य के अधिकतर हिस्सों में मध्यम से घने स्तर का कोहरा छाया रहा। इससे वाहन चालकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। कोहरे की वजह से कई विमान और ट्रेनें भी लेट हुई हैं। शुक्रवार को भी उत्तर बिहार में घना कोहरा छाए रहने का अलर्ट जारी हुआ है।

मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में फिलहाल कड़ाके की ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है। 7 जनवरी से राज्य में पारा और गिरने की संभावना है। ऐसे में पूरे राज्य में शीतलहर जैसे हालात होने वाले हैं। गया 6 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ अभी बिहार में सबसे ठंडी जगह है।  

Back to top button