जनता दर्शन में सीएम योगी से मिलने पहुंची बिहार की महिला, करने लगी ये मांग

दो बच्चों के साथ जनता दर्शन में पहुंची एक महिला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समस्या पूछते ही काम मांगने लगी। मुख्यमंत्री ने मुस्कुराते हुए पूछा- क्या तुम्हें बिहार में काम नहीं मिल रहा? सिर हिलाकर ना में जवाब देते हुए वह फिर से काम की ही रट लगाने लगी। उसे जिद पर अड़ा देख मुख्यमंत्री ने कहा कि काम तो तुम्हें वहां ही मिलना चाहिए। बावजूद इसके वह जिद करती रही तो योगी ने उसका आवेदन पत्र डीएम को दे दिया और आवश्यक कार्यवाही का निर्देश देकर उसे संतुष्ट किया

सीएम ने करीब पांच सौ लोगों की सुनी समस्याएं

दो दिन के दौरे पर मंगलवार को गोरखपुर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार की सुबह अपने गुरुओं के दर्शन-पूजन के बाद हमेशा की तरह जनता दर्शन किया। गोरखनाथ मंदिर में मौजूद महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार के प्रांगण में उन्होंने गोरखपुर और आसपास के जिलों से आए करीब 500 लोगों की समस्या सुनी और समाधान का आश्वासन दिया। जनता दर्शन में करीब एक दर्जन लोग प्रधानमंत्री आवास न मिलने की शिकायत लेकर आए थे। मुख्यमंत्री ने इसे गंभीरता से लिया और डीएम और कमिश्नर को निर्देश दिया कि हर पात्र व्यक्ति को आवास मिलना हर हाल में सुनिश्चित किया जाए।

धन के अभाव में नहीं रुकेगा किसी का इलाज

गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए आर्थिक मदद की गुहार लेकर आए लोगों को मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि धन के अभाव में किसी का इलाज नहीं रुकेगा। डीएम और कमिश्नर से उन्होंने कहा कि जो भी जरूरतमंद हैं, उनका एस्टीमेट शीघ्रता से शासन को उपलब्ध कराया जाए, जिससे जल्द से जल्द धन की उपलब्धता सुनिश्चित की जा सके। योगी ने स्पष्ट किया कि जन स्वास्थ्य सरकार की प्राथमिकता है।

मासूम का हाथ जला देख सीएम ने पूछा सवाल

इसी क्रम में अपनी माता के साथ आए एक बच्चे का हाथ जला देख मुख्यमंत्री ने वजह की जानकारी ली और इसे लेकर सावधान रहने की सीख दी। उन्होंने उसकी माता को आश्वस्त किया कि उसका इलाज सरकार कराएगी। इलाज के लिए धन की मांग लेकर भी एक दर्जन से अधिक लोग जनता दर्शन में आए थे। इसके अलावा ज्यादातर मामले पुलिस और राजस्व के थे, जिसके निस्तारण के लिए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया

प्रशासन में बैठे माफियाओं पर शिकंजा कसें

एसडीएम नौतनवां द्वारा जमीन के एक मामले में कोई कार्यवाही न किए जाने की शिकायत लेकर पहुंचे एक व्यक्ति की समस्या जैसे ही मुख्यमंत्री ने सुनी, वह नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि प्रशासन में भी कुछ माफिया जमे हुए हैं, जो कार्यवाही को प्रभावित कर रहे हैं, ऐसे लोगों को चिन्हित करके उनके खिलाफ कार्यवाही किया जाना डीएम और कमिश्नर सुनिश्चित करें। चंद माफियाओं की वजह से जनता की समस्याओं का समय से समाधान सुनिश्चित नहीं हो पा रहा और उन्हें दर-दर भटकना पड़ रहा।

चंदन व सौरभ को तत्काल गिरफ्तार करें

बीते दिनों वायरल वीडियो से पीड़ित एक महिला ने अपनी शिकायत मुख्यमंत्री से दर्ज कराई। महिला ने कहा कि यदि वीडियो को वायरल करने के दोषी चंदन और सौरभ विश्वकर्मा तत्काल गिरफ्तार नहीं होते तो वह आत्महत्या करने को मजबूर होगी। महिला को व्यथित देख मुख्यमंत्री ने एसएसपी को निर्देश दिया कि इन दोनों अपराधियों की गिरफ्तारी तत्काल सुनिश्चित करें और इसकी जानकारी मुझे जरूर दें।

Back to top button