तस्वीर में छिपी हुई हैं 4 महिलाएं, सिर्फ 2 फीसदी लोग ढूंढ पाए

ऑप्टिकल एल्यूज़न वो तस्वीरें होती हैं, जो इंसान का दिमाग भ्रमित कर देती हैं. एक ऐसी ही दिलचस्प तस्वीर इस वक्त इंटरनेट यूज़र्स को हैरान कर रही है. तस्वीर की खासियत ये है कि इसमें बने स्केच में कुल 4 महिलाओं के चेहरे छिपे हुए हैं, जिन्हें ढूंढ पाना आसान बात नहीं है.

दिमाग को घुमा देने वाली इस तस्वीर में आपको एक स्केचिंग दिखाई दे रही है. खासियत ये है कि ये तस्वीर तो एक है लेकिन इसके अंदर कुछ 4 महिलाओं की छवि है, जो आपको ढूंढ निकालनी है. सिर्फ 2 फीसदी लोग ही चारों महिलाओं के चेहरे को ढूंढ पाए हैं. 98 फीसदी लोग इस चैलेंज को पूरा करने में फेल हो गए हैं.

तस्वीर में दिखे 4 चेहरे?
इस तस्वीर को यूक्रेन के आर्टिस्ट ओलेग शुपलियाक ने बनाया है. ऐसा नहीं है तस्वीर में एक भी औरत की तस्वीर नहीं दिखाई देती, बस 3 औरतों के बाद चौथी औरत का चेहरा ढूंढने में ज़रा वक्त लग जाता है. Oleg ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि ऑप्टिकल एल्यूज़न में तस्वीर सांकेतिक तरीके से बनाई गई है और चारों औरतों के चेहरे ढूंढने में लोगों को काफी वक्त लग रहा है. क्या आप इसे पहचान पाए?ॉ

ये ट्रिक आज़माकर देखिए …
तस्वीर में पहली महिला फोन पर बात करती दिख रही है और उसके बाल हवा में उड़ रहे हैं. दूसरी महिला को देखने के लिए आपको पहली महिला के गाल और हाथ के पास ध्यान देना होगा. तीसरी महिला को ढूंढने के लिए ज़रा और कोशिश करनी होगी और आपको महिला के हाथ के पास छोटा सा महिला का चेहरा दिख जाएगा. चौथी महिला को देखने के लिए आपको फोन पर बात कर रही महिला के पेट के पास के कपड़े को देखना होगा, तो आपको वो दिख जाएगी.

Back to top button