The Kerala Story फिल्म को लेकर चल रहे विवाद में अब ओवैसी ने किया ट्वीट…

फिल्म ‘द करेला स्टोरी’ (The Kerala Story) को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। कई राज्यों में टैक्स फ्री घोषित और पश्चिम बंगाल में बैन किए जाने के बाद इस फिल्म को लेकर सियासी माहौल और गर्मा गया है। वहीं एमआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने यूपी बीजेपी नेता अभिजात मिश्रा के उस पोस्टर पर प्रतिक्रिया दी है, जिसमें राहुल गांधी, अखिलेश यादव, ममता बनर्जी और ओवैसी को ‘द केराल स्टोरी’ पर प्रतिबंध लगाने के लिए ‘नकाबपोश आदमी’ से बात करते हुए दिखाया गया है। अवोसी ने पोस्टर के बाद ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। ओवैसी ने ट्वीट किया, “ये सब एक ही ‘लैला’ के दीवाने हैं।”

पोस्टर पर बवाल 

बता दें केरल में आईएसआईएस में शामिल होने वाली मुस्लिम महिलाओं की संख्या पर अपने दावों के कारण विवाद में आई फिल्म को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और हरियाणा में टैक्स-फ्री घोषित कर दिया गया है। वहीं पश्चिम बंगाल सरकार ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है। यह विवादित पोस्टर पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा प्रतिबंध लगाने के बाद सामने आया था। चार नेताओं को फिल्म का विरोध करने वाले किसी व्यक्ति से बात करते हुए दिखाया गया था। राहुल गांधी को यह कहते हुए दिखाया गया, “हां सर, मैं अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहा हूं।”

हाल ही में द केरला स्टोरी की टीम ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और जबरन धर्मांतरण के खिलाफ यूपी सरकार के कानून की प्रशंसा की। फिल्म की टीम में निर्माता विपुल शाह, मुख्य अभिनेता अदा शर्मा और निर्देशक सुदीप्तो सेन शामिल थे।

टीजर रिलीज के बाद बढ़ा विवाद
फिल्म का टीज़र रिलीज होने के बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने फिल्म पर आरोप लगाते हुए इसे संघ परिवार का प्रचार बताया। जबकि केरल कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने निर्माताओं को उनके गलत दावों के लिए फटकार लगाई। थरूर ने कहा, “यह हमारी केरल की कहानी नहीं है।” दूसरी ओर भाजपा नेताओं ने फिल्म के समर्थन में अपना मोर्चा खोला और पीएम मोदी ने चुनाव से पहले कर्नाटक में एक अभियान में इसका उल्लेख किया। फिल्म 5 मई को रिलीज हुई थी। फिल्म को लेकर तब विवाद और गहरा गया जब पश्चिम बंगाल सरकार ने आधिकारिक तौर पर फिल्म की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगा दिया। इसके अलावा तमिलनाडु के थिएटर मालिकों ने खराब बिजनेस करने का हवाला देते हुए फिल्म को रिलीज नहीं किया। उनके मुताबिक यह फिल्म तमिलनाडु में नहीं चलेगी क्योंकि फिल्म में कोई बड़ा स्टार नहीं है।

Back to top button