नए साल में होंडा अपना इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने की कर रहा प्लानिंग, पढ़े डिटेल

होंडा इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में एंट्री को तैयार है। कंपनी नए साल में इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। इसे लेकर उसने एक टीजर भी जारी किया है। इस टीजर में कंपनी ने इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के फोटो को दिखाया है। ये फोटो पेंटिग की तरह है। जिसमें एक स्पोर्टी लुक वाली मोटरसाइक दिख रही है। इसके इंजन वाले एरिया को पूरी तरह पैक किया गया है। यानी यहां पर बैटरी या मोटर का सेटअप देखने को मिल सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ये इलेक्ट्रिक बाइक 2 जनवरी को पेश कर सकती है।

200km की राइडिंग रेंज मिलने की उम्मीद
कंपनी बड़े पैमाने पर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में आने की योजना बना रही है। बता दें कि अमेरिकी बाजार के लिए जिस नई इलेक्ट्रिक बाइक की योजना बनाई जा रही है, वह एक मिड-परफॉर्मेंस स्ट्रीट मोटरसाइकिल हो सकती है। हालांकि, अभी तक कंपनी ने इसकी डिटेल को लेकर कोई खुलासा नहीं किया हैं। उम्मीद है कि इसमें पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर और करीब 200km की राइडिंग रेंज मिल सकता है।

कंपनी ने उतारा EM1 e इलेक्ट्रिक स्कूटर
कंपनी ने पिछले महीने EICMA 2022 में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर EM1 e पेश किया है। यह यूरोपीय बाजार के लिए कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर है। होंडा EM1 e इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2023 की गर्मियों में लॉन्च किया जाएगा। होंडा 2025 तक वैश्विक स्तर पर कई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल मॉडल पेश करने की योजना बना रही है। यह 2040 के दौरान अपनी सभी मोटरसाइकिल लाइन-अप के लिए कार्बन न्यूट्रलिटी के होंडा के घोषित लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहला कदम है। स्कूटर सबसे पहले यूरोप में लॉन्च होगा।

ई-स्कूटर में स्वैपेबल बैटरी मिलेगी
EM1 e में स्मूद स्टाइल के साथ एक कॉम्पैक्ट और फ्लैट फ्लोर दिया है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी फ्यूचरिस्टिक दिखता है। टर्न इंडिकेटर्स को हैंडलबार पर रखा गया है जबकि LED हेडलैम्प यूनिट को फ्रंट एप्रन पर रखा गया है। रियर फुटपेग बॉडीवर्क के साथ बड़े करीने से इंटीग्रेट होते हैं और ग्रैब रेल फंक्शनल भी दिखता है। स्कूटर को शहर के चारों ओर छोटी दूरी के लिए डिजाइन किया गया है। सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज सिर्फ 40km है। इसमें एक स्वैपेबल बैटरी है जिसे घर में चार्ज करने के लिए स्कूटर से आसानी से हटाया जा सकता है।

Back to top button