शराब के नशे में खेत में सो गई थी महिला, सुबह अनजान शख्स को दिखा उसके पैरों का हाल

बुजुर्गों की जिंदगी में एक समय के बाद जोखिम बहुत बढ़ जाता है. ऐसे समय में जब उन्हें अपनों की सबसे ज्यादा जरूरत हो, तब ही उनके दूर होने की संभवाना ज्यादा होती है. ऐसे में उनकी जिंदगी कितने ज्यादा खतरे में पड़ सकती है इसकी एक मिसाल हाल ही में देखने को मिली है. एक बेघर महिला शराब पी कर एक खेत में ही सो गई थी. लेकिन सुबह अनजान शख्स के तब होश उड़ गए, जब उसने देखा कि वह तो अपने पैर ही खो चुकी है.

यह अजीब हादसा रूप के स्टावरोपोल किराई में हुआ जब एक राहगीर ने मरीना नाम की बुजुर्ग महिला को बहुत ही दिल दहला देने वाली हालत में पाया. स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक जब तक मरीना अस्पताल पहुंचीं, गैग्रनी असर दिखा चुका था और उनके दोनों बचे हुए पैरों को भी काटा जा चुका था.

अब मरीना शहर के बेघर आश्रयस्थल में इलाज करा रही हैं. इस आश्रय स्थल को जल्दी ही आग के खतरों की वजह से बंद किया जाने वाला है. डेली स्टार के मुताबिक,हेल्पिंग हैंड शेल्टर की प्रमुख ओल्गा शिर्याएवा का कहना है कि मरीना के पास कोई दस्तावेज नहीं है और ऐसा कोई और नहीं है जिससे वह संपर्क कर सके.

ओल्गा ने कहा कि मरीना दोस्त बना रही हैं और धीरे-धीरे ठीक हो रही हैं, लेकिन उसका परिवार उससे बात करने को तैयार नहीं है. उन्होंने कहा, “उनके पास कुछ भी नहीं है, और उनके पास जाने के लिए कोई जगह नहीं है. इसके अलावा, उन्हें कहीं भी ले जाना पड़ता है और उन्हें डायपर पहनने पड़ते हैं जिन्हें बदलना पड़ता है.

हेल्पिंग हैंड शेल्टर ने मरीना के भाई से संपर्क किया लेकिन उसने कहा कि उसने सालों से उससे बात नहीं की है, और हमें उसे फिर से फोन न करने के लिए कहा. उसने हमें बताया कि ‘उन्होंने अपने फैसले खुद लिए हैं.’ मरीना अच्छे से बातचीत कर सकती है, खुद ही धूम्रपान कर सकती हैं.

एनएचएस वेबसाइट के अनुसार, गैंग्रीन एक गंभीर स्थिति है, जिसमें खून की कमी के कारण शरीर के ऊतक मर जाते हैं. नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, रूस में लगभग 11,000 लोग बेघर हैं, और शराब की लत के बढ़ने की आशंका है. 2023 में, मॉस्को टाइम्स ने बताया कि रूसियों ने 2.3 बिलियन लीटर हार्ड अल्कोहल खरीदा, जो पिछले साल 2.2 बिलियन के बने रिकॉर्ड को पार कर गया.

Back to top button