अकेले अंतर्राष्ट्रीय सर्किट में फिल्म अवतार 2 ने 1 बिलियन डॉलर का आंकड़ा किया पार… 

लगभग तीन हफ्ते हो चुके हैं, अवतार 2 बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी हासिल कर रही है। यह कल की बात है, फिल्म ने अपने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के साथ एवेंजर्स: एज ऑफ अल्ट्रॉन को पीछे छोड़ दिया। अकेले अंतर्राष्ट्रीय सर्किट में 1 बिलियन डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया गया है और टॉम क्रूज़ के टॉप गन मेवरिक के जीवनकाल के कलेक्शन को पार करने के केवल कुछ इंच दूर है।

अवतार: द वे ऑफ वॉटर को दुनियाभर से रिव्यू मिले हैं। हालांकि फिल्म के लंबा होने को एक चिंता का विषय बताया गया था लेकिन यह स्पष्ट रूप से किसी को परेशान नहीं कर रहा है क्योंकि फिल्म के दर्शकों की संख्या में वृद्धि तेजी से हो रही है। क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों ने इस महान फिल्म को बहुत बढ़ावा दिया; अब वीकडे भी अच्छे नंबर ला रहे हैं। बॉक्स ऑफिस अपडेट के बारे में बात करें तो, अवतार 2 ने अकेले विदेशों में 1 बिलियन डॉलर का कलेक्शन पार कर लिया है। मंगलवार (3 जनवरी) तक इस फिल्म ने 1.482 अरब डॉलर का कलेक्शन किया था। इसमें से 1.025 अरब डॉलर अंतरराष्ट्रीय सर्किट से आता है। उत्तरी अमेरिका ने अब तक 457.4 मिलियन डॉलर का योगदान दिया है।

इस बीच, जेम्स कैमरून ने कहा कि उनकी ब्लॉकबस्टर अवतार फ़्रैचाइजी की तीसरी किस्त पेंडोरा के तीसरे कबीले को पेश करेगी जो नावी के अंधेरे पक्ष को दिखाती है। अवतार और अवतार 2 में, फिल्म देखने वालों को दो अलग-अलग Na’vi कुलों, वन-निवास Omaticaya और जल-निवास Metkayina दिखेगा। दोनों जनजातिया शांतिपूर्ण हैं और केवल तभी हिंसा का सहारा लेती हैं जब उनकी भूमि मनुष्य जब्त करते हैं। हालाकि, दर्शकों को पता चलेगा कि सभी Na’vi अच्छे Na’vi नहीं हैं। जेम्स कैमरून ने बताया कि अगली किस्त का अभी तक कोई शीर्षक नहीं मिला है।

Back to top button