विदेशी ऑफिस में देसी पकवान! नजर आया अजीबोगरीब खाना, नान देख लोग हैरान

आपने भारत में कई विदेशी व्यंजनों को देखा होगा. सड़क किनारे लगे ठेलों पर चाऊमीन-मंचूरियन बिकते देखा होगा, तो छोटी-छोटी दुकानों में पिज्जा मिलते भी देखा होगा. अक्सर हम भारतीय विदेशी खानों को देसी टच दे देते हैं, जिसके बाद वो अपने ही देश के पकवान लगने लगते हैं. पर ऐसा सिर्फ भारत में ही नहीं है, विदेशों में भी इंडियन खानों (Indian food served at Foreign office) को फॉरेन टच दे देते हैं, जिसे देखकर भारतीय भी हैरान हो जाते हैं. हाल ही में ऐसा ही एक अनुभव एक भारतीय शख्स ने अपने विदेशी ऑफिस में किया, जहां उसे अजीबोगरीब इंडियन खाना खाने को मिला. उसके वीडियो देखकर सोशल मीडिया यूजर्स भी काफी हैरान हुए.

इंस्टाग्राम यूजर अनुविंद कंवल ने हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वो नीदरलैंड (Indian food in Netherlands office viral video) में अपने ऑफिस में हैं. उनके लिए भारतीय खाना बनवाया गया है. पर अनुविंद को वो खाना संदिग्ध लगा. उन्होंने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा- “नीदरलैंड में मेरे ऑफिस में जो इंडियन खाना सर्व किया गया, वो काफी संदिग्ध लगा. मुझे नहीं जानना कि ये पदीमा चटनी किस चीज की बनी है!”

नान देख लोग हुए हैरान
वायरल वीडियो में खाने को कायदे से टेबल पर सजाया गया है. मगर वो देखने में कहीं से भी भारतीय नहीं लग रहा है. एक चटनी नजर आ रही है, जिसका नाम है पदीमा चटनी, जो शायद पुदीना चटनी है. इसके अलावा बेल पेपर दाल, और कुछ अन्य चीजें भी हैं. मगर लोगों की नजर नान पर रुख गई. भारत में जो नान खाने को मिलती है, उसका साइज एक हाथ के बराबर तो होता ही है. पर इस वीडियो में जो नान दिख रही है, वो उतनी बड़ी है, जितनी बड़ी रोटी हम एक कौर में खा लेते हैं. लोग तो उस नान को क्यूट कहने लगे.

Back to top button