9 की भीड़ में आपको ढूंढना है 8, आसान नहीं है चैलेंज

ऑप्टिकल एल्यूज़न नज़रों का ऐसा धोखा होता है, जो आपको इस तरह भ्रमित कर दे कि सामने रखी चीज़ भी दिखाई न दे. एक बार फिर ऐसी ही नई पहेली हम आपके लिए लेकर आए हैं. इस तस्वीर में आपको ढूंढकर निकालना है एक से नंबरों के बीच एक अलग नंबर, जो लोगों को कनफ्यूज़ कर रहा है.क्‍या आप चुनौती लेने के लिए तैयार हैं?

इंटरनेट पर आपने ऐसी कई पहेलियां देखी होंगी, जिनमें कोई सामान इस तरह से रख दिया जाता है कि हम उसे ढूंढ-ढूंढकर थक जाते हैं, पर उस तक नहीं पहुंच पाते. इसी तरह अगर अंकों के बीच से कुछ ढूंढना हो, तो ये आसान नहीं होता है. एक ऐसी ही पहेली सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसे हल करने की चुनौती आपके सामने रखी गई है.

9 की भीड़ में ढूंढना है 8
सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर में आप देखेंगे कि हर तरफ सिर्फ और सिर्फ 9 लिखा हुआ है. आपको इसमें से 8 ढूंढ निकालना है. ये काम इसलिए मुश्किल हो जाता है क्योंकि इसमें हर तरफ इतने घने तरीके से 9 लिखा गया है कि इसमें 8 पर निगाह जा ही नहीं पाती. हालांकि आपको सिर्फ 8 सेकंड में ये काम कर दिखाना है, ऐसे में ये थोड़ा मुश्किल हो जाता है.

क्या आप पूरा कर पाए चैलेंज?
इस काम को यूं तो आसान नहीं कहा जा सकता लेकिन ये इतना मुश्किल भी नहीं है. आप ज़रा ध्यान से देखिए तो ये आपको मिल ही जाएगा.

Back to top button