T20I क्रिकेट रैंकिंग के मामले में बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने पूर्व कप्तान विराट कोहली को छोड़ा पीछे

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अलग ही दुनिया में नजर आ रहे हैं। वे इस समय टी20आई क्रिकेट में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं। इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी विराट कोहली का तोड़ दिया है, जो काफी समय पहले उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए स्थापित किया था। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने केएल राहुल को पीछे छोड़ा है। 

दरअसल, सूर्यकुमार यादव अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रेटिंग प्वाइंट्स हासिल करने  वाले बल्लेबाज बन गए हैं। यहां तक कि वे 900 के पार जाने वाले भी पहले बल्लेबाज हैं। विराट कोहली के हाईएस्ट रेटिंग प्वाइंट्स 897 थे, लेकिन अब सूर्यकुमार यादव ने अब 908 रेटिंग अंक हासिल कर लिए हैं और विराट कोहली के रिकॉर्ड को धराशायी करने का काम किया है। 

इतना ही नहीं, सूर्यकुमार यादव ने केएल राहुल को पहले ही पीछे छोड़ दिया था, जिन्होंने अपने करियर में 854 रेटिंग प्वाइंट्स आईसीसी टी20 रैंकिंग में हासिल किए थे। सूर्यकुमार यादव का बल्ला इस फॉर्मेट में रुकने का नाम नहीं ले रहा है। उन्होंने इस फॉर्मेट में साल 2023 का पहला शतक भी ठोक दिया, जबकि एक साल के अंदर उनका ये तीसरा शतक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में था। 

दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20आई सीरीज के आखिरी मुकाबले में 51 गेंदों में 7 चौके और 9 छक्कों की मदद से 112 रन की पारी खेली थी। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 219.61 का था। इससे पहले वे दो मौकों पर शतक जड़ चुके हैं और खास बात यह है कि दोनों बार उन्होंने 50 से कम गेंदों में शतक जड़ने का काम किया है। 

Back to top button