हरियाणा रोडवेज की बस में एक्स्ट्रा टायर ना होना बना आफत

 जाखल बस स्टैंड पर दोपहर में भीषण गर्मी के चलते बस यात्रियों को सिर्फ इस कारण घंटों इंतजार के बाद ऑटो से सफर करना पड़ा, क्योंकि हरियाणा रोडवेज की बस में एक्स्ट्रा टायर ही नहीं था। इसके चलते महिलाओं, बच्चों एवं बुजुर्गों आदि को घंटों भीषण गर्मी में परेशानी झेलनी पड़ी। दोपहर 12.50 बजे एच.आर. 62.7026 नम्बर बस जाखल से वाया साधनवास, सिधानी, रतिया को रवाना होना था, लेकिन कंडक्टर ने बस में एक टायर में पंक्चर होने की बात कहकर बस स्टैंड के सामने मिस्त्री के यहां पंक्चर लगवाने के लिए बस खड़ी कर दी।

बस के कंडक्टर सत्यवान ने करीब आधे घंटे बाद ऐलान किया कि टायर पंक्चर से काम नहीं चलेगा। टायर बदलना पड़ेगा, टायर हमारे पास नहीं है, इसलिए जब तक टोहाना से टायर नहीं आएगा तब तक बस नहीं चलेगी। यही नहीं जबकि जब जाखल बस अड्डा इंचार्ज व अन्य कर्मचारियों ने दूसरी बस ले जाने के लिए कंडक्टर को कहा तो उसने कहा कि उसकी ड्यूटी जिस बस पर है वह उसे ही लेकर जाएगा। यही नहीं कंडक्टर सत्यवान ने यात्रियों की परेशानियों की परवाह न करते हुए कहा कि ऐसा सन् 1952 से चल रहा है।

डबल इंजन की सरकार जमीनी स्तर पर फेल : आप नेता 

आम आदमी पार्टी के व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष जगवीर गोस्वामी ने कहा कि डबल इंजन सरकार यानी केन्द्र में मोदी का नेतृत्व और हरियाणा नायब सैनी की सरकार के प्रचार करती हरियाणा रोडवेज की बसों में अगर एक टायर पंक्चर या फट जाए तो उसे बदलने के लिए एक्स्ट्रा टायर तक ही नहीं जबकि प्रदेश के परिवहन मंत्री अनीश गोयल हरियाणा राज्य परिवहन की बसों पर प्रधानमंत्री मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री नायाब सैनी की फोटो लगाकर डबल इंजन सरकार का प्रचार करते नहीं थकते, जबकि जमीनी सच्चाई यह है कि सरकारी बसों के कारण लोग परेशानी झेलने को मजबूर है। प्रभावित बस यात्रियों एवं जागरूक लोगों ने जहां फतेहाबाद जी.एम. से बसों में एक्स्ट्रा टायर उपलब्ध करवाने की मांग कि वहीं लापरवाह कंडक्टर व ड्राइवर पर भी कार्रवाई की मांग की। फतेहाबाद रोडवेज महाप्रबंधक अजय कुमार ने कहा कि यात्रियों को भविष्य में ऐसी परेशानी न उठानी पड़े, इसके लिए जहां जरूरी कदम उठाए जाएंगे, वहीं कंडक्टर व ड्राइवर की कार्यप्रणाली व्यवहार पर संज्ञान लिया जाएगा।

Back to top button