आईपीएल 2023 के 40वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को घर में घुसकर हराया..

हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को घर में घुसकर हराया। ऑरेंज आर्मी से मिले 198 रनों के लक्ष्य के जवाब में दिल्ली की टीम 6 विकेट खोकर 188 रन ही बना सकी।

आईपीएल 2023 के 40वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 9 रनों से हार का स्वाद चखाया। हैदराबाद से मिले 198 रनों के लक्ष्य के जवाब में दिल्ली की टीम अपने घरेलू मैदान पर 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 188 रन ही बना सकी। इस मुकाबले में एक साझेदारी के अंत के साथ ही जीत दिल्ली से दूर होती चली गई। 

मार्श-सॉल्ट ने शतकीय साझेदारी

टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही और डेविड वॉर्नर बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। हालांकि, इसके बाद फिल सॉल्ट और मिचेल मार्श ने बल्ले से जमकर तबाही मचाई और दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई।

सॉल्ट और मार्श जिस समय तक क्रीज पर खेल रहे थे उस वक्त तक दिल्ली की जीत तय लग रही थी। हालांकि, हैदराबाद के 50 लाख वाले स्पिन गेंदबाज ने एक बेहतरीन कैच लपकते हुए सॉल्ट की पारी का अंत कर दिया और वही से मैच का रुख पूरी तरह से पलट गया।

मयंक मार्कंडेय ने पलटा गेम

फिल सॉल्ट और मिचेल मार्श क्रीज पर पूरी तरह से सेट नजर आ रहे थे। दोनों के बीच 112 रनों की साझेदारी हो चुकी थी और जीत हैदराबाद से दूर जाती दिख रही थी। ऐसे में कप्तान एडम मार्करम ने अपने स्पिन गेंदबाज मयंक मार्कंडेय के हाथों में गेंद सौंपी। मयंक ने भी अपने कप्तान को निराश नहीं किया और फॉलो थ्रो में नीचे की तरफ गिरते हुए कैच को पकड़कर सॉल्ट की पारी का अंत कर दिया।

सॉल्ट के आउट होते ही मैच का पासा पूरी तरह से पलट गया और दिल्ली ने महज 13 रन जोड़कर मनीष पांडे और मार्श का भी विकेट गंवा दिया। इसके बाद दिल्ली की टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और जीत ऑरेंज आर्मी के हाथ लगी। मयंक ने अपने चार ओवर में सिर्फ 20 रन खर्च किए और दो बड़े विकेट झटके।

Back to top button