आईपीएल 2023 के 36वें मैच में  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली ने ने बनाया ये खास रिकॉर्ड

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली ने बुधवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2023 के 36वें मैच में अर्धशतक जमाकर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। कोहली को बेंगलुरु का एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम बहुत रास आता है, जहां वो जमकर रन कूटते हैं। ऐसे ही उन्‍होंने केकेआर के खिलाफ एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

विराट कोहली ने एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में 3000 टी20 रन का आंकड़ा पार कर लिया है। विराट कोहली दुनिया के पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं, जिन्‍होंने किसी विशेष मैदान पर 3000 टी20 रन का आंकड़ा पार किया। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केकेआर के खिलाफ 37 गेंदों में 6 चौके की मदद से 54 रन बनाए। विराट कोहली ने बांग्‍लादेश के विकेटकीपर बल्‍लेबाज मुश्फिकुर रहीम का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्‍होंने मीरपुर में 2989 टी20 रन बनाए हैं।

किंग कोहली का दबदबा

विराट कोहली ने आईपीएल सीजन में लगातार 300 या ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। यह लगातार 14वां सीजन है जब विराट कोहली ने टूर्नामेंट में 300 या ज्‍यादा रन बनाए हैं। इस मामले में उनसे पीछे संयुक्‍त रूप से सुरेश रैना और शिखर धवन हैं। रैना और धवन ने लगातार 12 सीजन में 300 या ज्‍यादा रन का आंकड़ा पार किया है।

बता दें कि विराट कोहली इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। कोहली ने मौजूदा आईपीएल में अपना पांचवां अर्धशतक जमाया। उन्‍होंने केकेआर के खिलाफ अर्धशतक जमाने से पहले मुंबई इंडियंस, लखनऊ सुपरजायंट्स, दिल्‍ली कैपिटल्‍स और पंजाब किंग्‍स के खिलाफ अर्धशतक जमाए।

आरसीबी ने झेली शिकस्‍त

विराट कोहली के उम्‍दा रिकॉर्ड के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अपने होमग्राउंड पर कोलकाता नाइटराइडर्स के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी। केकेआर ने पहले बल्‍लेबाजी का निमंत्रण स्‍वीकार किया और 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 200 रन बनाए। जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 179 रन बना सकी।

केकेआर की यह 8 मैचों में तीसरी जीत रही और वो आईपीएल 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में सातवें स्‍थान पर जमी हुई है। वहीं आरसीबी की यह 8 मैचों में चौथी शिकस्‍त रही और वो प्‍वाइंट्स टेबल में पांचवें स्‍थान पर है।

Back to top button