रायपुर में महिला हुई साइबर ठगी का शिकार, पढ़े पूरी ख़बर

साल के अंत में राजधानी रायपुर से एक और साइबर ठगी का मामला सामने आया है। इस बार साइबर ठगी का मामला थोड़ा अजीब है। शातिर ठग ने पहले तो महिला को साइबर ठगी का शिकार बनाया। फिर मैसेज भेजकर जानकारी दी कि, एक ही खाते से रकम उड़ाया है। दो बैंक अकाउंट का बैलेंस मैंने छोड़ दिया है। ठगी का शिकार हुई महिला पेशे से पत्रकार है। महिला ने टिकरापारा पुलिस थाना में धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है।

महिला पत्रकार साइबर ठगी का शिकार

जानकारी के मुताबिक, ठगी का यह पूरा मामला टिकरापारा थाने का है। टिकरापारा पुलिस थाना से मिली जानकारी के अनुसार लक्ष्मीनगर, पचपेडी नाका निवासी महिला पत्रकार चुन्नी गजेंद्र(31)ने 24 दिसंबर को गूगल पर सर्च कर कोरियर सर्विस का नंबर 0754101109 निकालने के बाद काल किया। कुछ देर बाद दूसरे नंबर 09153290792 से चुन्नी गजेंद्र के पास ठग का काल आया। ठग ने कहा कि आपका कोरियर 24 घंटे के अंदर पहुंच जाएगा, इसके लिए आपको दो रूपये का आनलाइन भुगतान करना होगा। पैसे के भुगतान के लिए ठग ने महिला को एक लिंक भेजा। महिला पत्रकार ने यूपीआई के माध्यम से दो रूपये का भुगतान कर दिया।

आनलाइन पेमेंट के जरिए हुई ठगी

24 घंटे के बाद 25 दिसंबर की दोपहर को महिला पत्रकार के SBI खाते से पहले 50 हजार रूपये फिर 460 रूपये निकाल लिया गया। खाते से पैसे विड्रॉल होने का मैसेज आने के बाद ठगी का पता चला। महिला ने पुलिस को बताया कि आनलाइन ठगी करने बाद मंगलवार को मोबाइल नंबर 0754101109 से शातिर ठग ने काल करके बकायदा पूछा कि आपका पार्सल घर तक पहुंचा की नहीं? महिला ने यह सुनकर उन्होंने फोन काट दिया। कुछ समय बाद मोबाइल पर ठग ने यह मैसेज किया की आपके एक्सीस और यूनियन बैंक का बैलेंस मैने छोड दिया है।

Back to top button