मध्य प्रदेश में डॉक्टरों में शिवराज सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन शुरू किया..

मध्य प्रदेश में डॉक्टरों में शिवराज सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन शुरू किया है। 3 मई तक उनकी समस्याओं का समाधान न होने पर डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे। आज से पूरे मध्यप्रदेश में 13 मेडिकल कॉलेजों के लगभग 10 हजार डॉक्टर काली पट्टी बांधकर चिकित्सा सेवाएं देंगे। डॉक्टर शिवराज सरकार की वादाखिलाफी पर विरोध दर्ज कराएंगे। वहीं, 2 मई को 2 घंटे ओपीडी में काम बंद रखेंगे। अगर फिर भी सरकार ने डॉक्टरों की मांगे नहीं मानी तो 3 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

प्रोग्रेसिव मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन सचिव डॉ एम एल माहौर का कहना है कि डॉक्टरों की कोशिश यह है कि हम मरीजों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना होने दें, लेकिन सरकार ने हमें मजबूर कर दिया है। हड़ताल पर जाने के लिए क्योंकि जब जब सरकार से बात हुई है तो सरकार के प्रशासनिक अधिकारी अपनी बात और वादे से मुकर गए हैं। अब एक ही विकल्प है आर पार की लड़ाई हम अपना हक मांग रहे हैं। हमारी लड़ाई में जुड़ा और चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े अन्य संगठनों का भी सहयोग हमें मिल रहा है।

आपको बता दें कि प्रदेश के शासकीय मेडिकल कॉलेजों में पदस्थ डॉक्टर लंबे समय से DACP लागू करने और प्रशासनिक दखलअंदाजी का विरोध कर रहे हैं। डॉक्टरों ने चेतावनी दी है कि हड़ताल के दौरान अपनी इमरजेंसी सेवाएं भी बंद रखेंगे। यदि ऐसा होता है तो स्वास्थ्य सेवाओं पर बुरा असर पड़ेगा और अफरातफरी का माहौल बन जाएगा।

Back to top button